script

कहीं घर में आग, तो कहीं खेत में फसल खाक

locationकरौलीPublished: Apr 01, 2020 08:46:49 pm

मंडरायल. समीपवर्ती रोधई पंचायत के चंदेली गांव में बुधवार को दो अलग-अलग कच्चे घरों में आग लगने से काफी सामान जल गया। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया।

कहीं घर में आग, तो कहीं खेत में फसल खाक

मण्डरायल. चंदेली गांव में आग लगने के दौरान जमा भीड़।

मंडरायल. समीपवर्ती रोधई पंचायत के चंदेली गांव में बुधवार को दो अलग-अलग कच्चे घरों में आग लगने से काफी सामान जल गया। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे रोधई सरपंच के पुत्र सुमेर मीणा ने प्रशासन को अवगत कराया। सुमेर मीना ने बताया कि शॉर्ट सर्किंट से चंदेली निवासी गुड्डी माली पत्नी वृगभान माली के घर गेहूं, सरसों, बर्तन, कपड़े आदि जल गए। इसी प्रकार बंटी माली पुत्र हरफूल माली के घर में सिलेण्डर, मोटरसाइकिल, अनाज बर्तन, आदि जल गए। इस दौरान काफी ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई।
सपोटरा. ग्राम पंचायत भरतून के भडंगपुरा के एक खेत में ढीले विद्युत तारों में स्पार्किंग से निकली चिंगारी से फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीण रामवतार, धर्म डीसी, कैलाश आदि ने बताया कि भडंगपुरा निवासी किसान कमलेश पुत्र रामचंद्र के खेत में गेहूं की कटी फसल रखी थी। ऊपर बिजली के तार निकल रहे थे, जो ढीले थे। तारों से निकली चिंगारी फसल के ढेर में जा लगी। जिससे करीब दो बीघा में पैदा फसल जल गई। ग्रामीणों ने बताया की तार काफी समय से ढीले थे। जिसे विभाग ने ठीक नहीं किया था।
बूकना में गेहूं की फसल जली
सपोटरा. ग्राम पंचायत बूकना में दो किसानों की खेत में खड़ी गेहूं की फसल बिजली कार तार टूटने से आग लगकर जल गई। ग्रामीण शिवचरण, राजाराम, चेतराम, धर्मसिंह ने बताया कि बूकना गांव में अलादीन व सियाराम के खेतों बिजली का तार टूट गया था। जिससे अलादीन की डेढ़ बीघा व सियाराम की एक बीघा गेहूं की फसल जल गई।

ट्रेंडिंग वीडियो