नदियों का पानी बांध-तालाबों में लाने के लिए करेंगे आंदोलन

गुढ़ाचन्द्रजी. राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने पानी के लिए शीघ्र ही आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया है। दलपुरा गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. किरोड़ी ने कहा कि कहा कि १३ जिलों की प्यास बुझाने के लिए पांच नदियों का पानी लाने की परियोजना के तहत छोटे बांध व तालाबों में पानी की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

By: Jitendra

Published: 26 Dec 2020, 07:26 PM IST

गुढ़ाचन्द्रजी. राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने पानी के लिए शीघ्र ही आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया है। दलपुरा गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. किरोड़ी ने कहा कि कहा कि १३ जिलों की प्यास बुझाने के लिए पांच नदियों का पानी लाने की परियोजना के तहत छोटे बांध व तालाबों में पानी की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा। डॉ. किरोड़ी ने कहा कि ढाई वर्ष पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पांच बड़ी नदियां बांरा जिला की परवन नदी, झालावाड़ की कालीसिल, बांरा की कुनू, बूंदी की मेज व कोटा की चंबल नंदी के पानी से १३ जिलों की प्यास बुझाने व सिंचाई के लिए ३७ हजार करोड़ रुपए की पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना बनाकर केन्द्र सरकार को भेजी थी। डॉ. मीना ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस योजना के तहत अब कांग्रेस की राज्य सरकार गुपचुप तरीके से जिलों के छोटे तालाब व बांधों में पानी न देकर बड़े बांधों में पानी दिया जा रहा है। इससे छोटे किसानों के लिए यह परियोजना महज दिखावा साबित होगी। इसलिए किसानों के साथ सभी समाज के लोगों को एकजुट होना पड़ेगा। इसके लिए वे एक-दो माह में ही कोरोना महामारी के कम पड़ते ही आंदोलन शुरू करेंगे। ताकि किसान के साथ अन्य लोगों को इस परियोजना का लाभ मिल सके। इससे पहले दलपुरा सरपंच प्रतिनिधि धुंंधीराम धडांगा व हरकेश गुर्जर बक्सा ने डॉ. मीना को माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।
समस्याएं सुनी
डॉ. मीना ने राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर करीब एक घंटे बैठकर लोगों की समस्याएं सुन अधिकारियों को इनके समाधान के निर्देश दिए। इसके बाद सांसद ने सरपंच व सचिव कक्ष सहित मिटिंग हाल आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर अग्रवाल समाज महामंत्री बनवारी गोयल,भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिचरण मीना,बालाजी मंडल अध्यक्ष नमोनारायण मीना, टोडाभीम देहात मंडल अध्यक्ष गजानंद शर्मा, गुढ़ाचन्द्रजी सरपंच प्रतिनिधि धर्मेन्द्रसिंह गुढ़ा, करणसिंह माचड़ी, बिजेन्द्र गुर्जर खुर्द, जति आमलीपुरा, मंटू ल्याहपुरा, गिर्राज हरिजन आदि उपस्थित रहे।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned