समाधि भजनों ने बांधा समां, झूमे-नाचे श्रोता

नांगललाट. समीपवर्ती गांव नांगल लाट में दो दिवसीय समाधि भजन के प्रथम दिन बाजोली भजेडा, रेणी, पीपलहेड़ा, रेणी, चीमापुरा ठीकरिया, दौसा, बड़ौदा आदि गांवों की पार्टियों के गायकों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को विभोर कर दिया।

By: Jitendra

Published: 21 Feb 2021, 07:43 PM IST

नांगललाट. समीपवर्ती गांव नांगल लाट में दो दिवसीय समाधि भजन के प्रथम दिन बाजोली भजेडा, रेणी, पीपलहेड़ा, रेणी, चीमापुरा ठीकरिया, दौसा, बड़ौदा आदि गांवों की पार्टियों के गायकों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को विभोर कर दिया। पहले दिन रविवार को कलाकारों ने भगवान कृष्ण सहित अन्य धार्मिक रचनाएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम में स्थानीय सहित आसपास के गांवों के लोग रचनाएं सुनने पहुंचे।
धार्मिक आयोजनों से बढ़ता भाईचारा
सपोटरा. ग्राम पंचायत बडौदा गजराज पाल के कुशालसिंह बाबा मन्दिर परिसर में आयोजित दंगल कार्यक्रम में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक धार्मिक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को विभोर कर दिया। बसपा के प्रदेशउपाध्यक्ष हंसराज बालौती ने महिला शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने समाज में एकता व भाईचारा बनाए रखने की बात कही। ग्रामीणों ने उनको समस्याओं से अवगत कराया। सड़कों की मरम्मत कराने, पेयजल समस्या दूर करने, सपोटरा व हाडौती के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर महिला चिकित्स के पद भरने आदि की मांग की गई। आयोजन समिति के हिम्मतपाल जादौन, एकट सरपंच हेमराज मीना ने बताया कि दंगल में कमलेश खेडिया, जगन डेडान, सीपी एकट आदि ने प्रस्तुति दी। कमलेश खेडिया ने श्यामा गोपाल की कथा, जगन डैडान ने हरदौल भगत की कथा तथा सीपी एकट ने राजा शान्तुनु का प्रसंग सुनाकर विभोर कर दिया। कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने भी शिरकत की। एकट के पूर्व संरपच कौशल्या मीना, हनुमान डाकीपुरा, आशाराम एक्सईएन गोरधनपुरा, दीपक टाटू जीरोता आदि मौजूद रहे।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned