एक लाख की रिश्वत लेते प्रधानाचार्य व अध्यापक गिरफ्तार

गुढ़ाचन्द्रजी. जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्थानीय पंचायत के रावतवाड़ा गांव स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित एक अन्य अध्यापक को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

By: Jitendra

Published: 24 Feb 2021, 07:55 PM IST

गुढ़ाचन्द्रजी. जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्थानीय पंचायत के रावतवाड़ा गांव स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित एक अन्य अध्यापक को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी उपाधीक्षक सायरसिंह ने बताया कि सीआई प्रिया व्यास के साथ रावतवाड़ा गांव के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में समग्र शिक्षा अभियान मध्य के तहत नवनिर्मित नवीन भवन निर्माण के कार्य संपूर्ण होने पर विद्यालय को सुपुर्दगी से पहले बिल पास करवाने की अभिशंसा करने की एवज में प्रधानाचार्य राजेश मीना ने ठेकेदार से 1 लाख 20 हजार रुपए की पेशकश की थी। इस पर ठेकेदार ने जयपुर एसीबी टीम में शिकायत की तो एसीबी ने रिश्वत मामले की पुष्टि करने के बाद बुधवार दोपहर 1 बजे ठेकेदार को 30 हजार रुपए नगद व 70 हजार रुपए का चेक लेकर विद्यालय भेजा।
मीटिंग में होने पर राशि अध्यापक को देने को कहा
प्रधानाचार्य के करौली मिटिंग में भाग लेने जाने पर ठेकेदार ने मोबाइल पर बातचीत करने पर प्रधानाचार्य ने अध्यापक धर्मसिंह मीना को 30 हजार रुपए व चेक देने को कहा। इस पर ठेकेदार ने विद्यालय में धर्मसिंह को चेक व राशि दे दी। इसके तुरंत बाद ही एसीबी टीम ने विद्यालय पहुंचकर अध्यापक धर्मसिंह को दबोच लिया। इसके बाद एसीबी टीम ने अध्यापक के हाथ धुलवाए तो हाथों का रंग नीला हो गया। वहीं चेक व नगदी उसकी पेंट की जेब से जब्त कर ली। उसके बाद एसीबी टीम अध्यापक को गिरफ्तार कर पुलिस चौकी गुढ़ाचन्द्रजी ले आई। जहां एसीबी टीम ने सारी कार्रवाही पूरी की। साथ ही करौली मिटिंग में से ही एसीबी करौली उपाधीक्षक अमरसिंह मीना की टीम ने प्रधानाचार्य को भी दबोच लिया। इसके बाद करौली एसीबी की टीम आरोपी को लेकर गुढ़ाचन्द्रजी पहुंची।
प्रधानाचार्य को छोडऩे के लिए लगाई गुहार
गिरफ्तारी के बाद प्रधानाचार्य को छोडऩे के लिए पुलिस चौकी पर विद्यालय स्टॉफ प्रधानाचार्य को छोडऩे के लिए गिड़गिडाया। स्टॉफ ने प्रधानाचार्य के कार्यकाल में स्कूल में हुए विकास का हवाला देकर छोडऩे की गुहार लगाई।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned