scriptचोरी से पहले कार से करने जाते रैकी, पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा | karauli | Patrika News

चोरी से पहले कार से करने जाते रैकी, पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा

locationकरौलीPublished: May 17, 2021 07:50:12 pm

Submitted by:

Jitendra

नादौती. पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के मामले में तीन जने गिरफ्तार किए हैं। न्यायालय में पेश करने पर उनको तीन दिन पुलिस अभिरक्षा में भेजा है। थानाधिकारी वीर सिंह ने बताया कि आरोपी प्रियांशु मीना पुत्र भगवान सहाय मीना निवासी सोप, गौरव मीना पुत्र मान सिंह मीना निवासी थाना सदर हिण्डौन ग्राम टोडूपुरा, वजीरपुर थाने के खण्डीप निवासी भवानी मीना पुत्र सौमौत्या मीना को गिरफ्तार किया है।

चोरी से पहले कार से करने जाते रैकी, पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा

– नादौती पुलिस की गिरफ्त में ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी के आरोपी।

नादौती. पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के मामले में तीन जने गिरफ्तार किए हैं। न्यायालय में पेश करने पर उनको तीन दिन पुलिस अभिरक्षा में भेजा है। थानाधिकारी वीर सिंह ने बताया कि आरोपी प्रियांशु मीना पुत्र भगवान सहाय मीना निवासी सोप, गौरव मीना पुत्र मान सिंह मीना निवासी थाना सदर हिण्डौन ग्राम टोडूपुरा, वजीरपुर थाने के खण्डीप निवासी भवानी मीना पुत्र सौमौत्या मीना को गिरफ्तार किया है। सपोटरा थाने के अंतर्गत खिरखिडा गांव निवासी मोहर सिंह मीना पुत्र मूलचंद मीना ने १३ मई को ट्रैक्टर चोरी का मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया कि मैं कैमा गांव निवासी मेरे जीजा धीरज पुत्र हुकमचंद मीना के घर टै्रक्टर ट्रॉली से पत्थर लेकर आया था। रात्री को मेरे ट्रैक्टर को जीजा की घर पर खड़ा कर दिया। रात करीब ११ बजे अज्ञात चोर टै्रक्टर चुरा ले गए। थानाधिकारी ने बताया कि मामले का पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर वृत्ताधिकारी फूलचंद मीना के निर्देशन मेें थानाधिकारी वीर सिंह के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक हरगोपाल सिंह, हेडकांस्टेबल हेतमराम, कांस्टेबल राजेश, कपिल देव, हरिओम, सुगर सिंह, कुंवर सिंह, साइबर शैल करौली की टीम गठित की गई। जिन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार कर टै्रक्टर-ट्रॉली बरामद की।
कार से जाते रैकी करने
थानाधिकारी ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी रैकी करने के लिए कार से जाते थे। पुलिस ने कार बरामद की है। ये शिफ्ट डिजायर कार का उपयोग करते थे और बहुत ही सभ्य लगते थे, जिससे पुलिस को इन पर कोई शक नहीं हो। थानाधिकारी ने बताया कि ये लोग जयपुर से करौली या जयपुर जाते समय गाड़ी में चार पांच लोग एक साथ चलते है। इस दौरान रास्ते में सूनसान जगह पर कोई वाहन खड़ा होता है तो गाड़ी से एक आदमी उतर कर उस वाहन की चोरी की घटना को अंजाम देता और शेष लोग उसके पीछे कार की रैकी करते हुए चलते है। पता चलने पर पुलिस चोरी गए वाहन का पीछा करती है तो उसकी सूचना कार चल रहे व्यक्ति को देकर चोरी के वाहन को छोड़ कर भागने को कहते है। चोरी की वारदात में ये सफल हो जाते है तो उस वाहन को अन्य राज्यों में ले जाकर बेच देते है।
जयपुर में किराए से रहते
थानाधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी जयपुर में किराये का कमरा लेकर रहते है और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। चोरी के अन्य मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो