scriptधूप में कैसे टिकेंगे मरीज, खिड़की पर लगाओ पर्दे, सांसद ने निरीक्षण में दिए निर्देश | karauli | Patrika News

धूप में कैसे टिकेंगे मरीज, खिड़की पर लगाओ पर्दे, सांसद ने निरीक्षण में दिए निर्देश

locationकरौलीPublished: May 28, 2021 08:11:19 pm

Submitted by:

Jitendra

मासलपुर. करौली-धौलपुर सांसद डॉ.मनोज राजौरिया ने शुक्रवार को मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान सांसद ने कोविड वार्ड, लैबोरेट्री, जनरल वार्ड एवं प्रसूति वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ओपीडी वार्ड में खिड़कियों से धूप आते देख उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को कहा कि धूप व गर्मी में मरीज कैसे टिक पाएंगे। उन्होंने खिड़कियों पर पर्दे लगाने एवं कूलर लगाने के निर्देश दिए।

धूप में कैसे टिकेंगे मरीज, खिड़की पर लगाओ पर्दे, सांसद ने निरीक्षण में दिए निर्देश

मासलपुर में कोविड वार्ड में ऑक्सीजन कंस्टे्रटर की जांच करते सांसद डॉ. मनोज राजौरिया।



मासलपुर. करौली-धौलपुर सांसद डॉ.मनोज राजौरिया ने शुक्रवार को मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान सांसद ने कोविड वार्ड, लैबोरेट्री, जनरल वार्ड एवं प्रसूति वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ओपीडी वार्ड में खिड़कियों से धूप आते देख उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को कहा कि धूप व गर्मी में मरीज कैसे टिक पाएंगे। उन्होंने खिड़कियों पर पर्दे लगाने एवं कूलर लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान सांसद ने चिकित्सा प्रभारी से चिकित्सा उपकरण व अन्य संसाधनों के बारे में चर्चा की।साथ ही कोविड वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली इस दौरान वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा नही होने पर चिकित्सा प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पंजिका का निरीक्षण कर चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मियों की संख्या के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सकों की कमी को पूरा करने का आश्वासन दिया। वहीं फार्मासिस्ट के रिक्त पद को भरने के लिए उपमुख्य चिकित्साधिकारी जयंतीलाल को दिए।
कोरोना की रोकथाम पहली प्राथमिकता
सांसद राजौरिया ने कहा कि इस समय कोरोना की रोकथाम ही सभी का पहला कर्तव्य व प्राथमिकता है। इसलिए वे सभी स्वास्थ्य केन्द्रों का जायजा लेकर चिकित्सा व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। मासलपुर में सरकार के निर्देशों की पालना में यहा कोविड वार्ड बन चुका है। ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए सिलेण्डर व कन्सन्ट्रेटर उपलब्ध हैं। अन्य सुविधाओं के लिए वह प्रयास करेंगे।
अस्पताल में इनकी बताई जरूरत
चिकित्सा प्रभारी डॉ. रुकमकेश मीणा ने सांसद को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डिजीटल एक्सरे मशीन, जनरेटर, सेमी ऑटो एनालाइजर, सीबीसी मशीन, वाटर कूलर, सोनोग्राफी मशीन, ३ पलंग व गद्दे, ५ विशेषज्ञ चिकित्सक, ५ नर्सिंग स्टाफ, दो चौकीदार एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर २४ घंटे थ्री फेज बिजली की जरूरत बताई। इस दौरान सांसद के साथ उप जिला कलक्टर देवेन्द्र सिंह परमार ,भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया , जिला उपाघ्यक्ष के के मित्तल, जिला महामंत्री धीरेन्द्र बैंसला, आईटी संयोजक राजेन्द्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता बिहारीलाल शुक्ला मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो