script२०० ट्रॉली अवैध बजरी पर चलवाई जेसीबी | karauli | Patrika News

२०० ट्रॉली अवैध बजरी पर चलवाई जेसीबी

locationकरौलीPublished: Jun 26, 2021 07:55:12 pm

Submitted by:

Jitendra

मंडरायल. बजरी के अवैध स्टॉक के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने शनिवार को कार्रवाई की। अवैध रूप से जमा की बजरी के ढेरों को जेसीबी से खुर्दबुर्द कर दिया। थानाधिकारी प्रेमसिंह भास्कर ने बताया कि रानीपुरा पंचायत के अंतर्गत खांडेपुरा गांव से कुछ दूर करीब सात दर्जन ट्रॉली बजरी का अवैध ढेर लगा था। जिसका खुर्दबुर्द कराया। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीना के नेतृत्व में भी नयागांव में कार्रवाई की गई थी।

२०० ट्रॉली अवैध बजरी पर चलवाई जेसीबी

मंडरायल. बजरी के ढेरों को नष्ट करती जेसीबी।




मंडरायल. बजरी के अवैध स्टॉक के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने शनिवार को कार्रवाई की। अवैध रूप से जमा की बजरी के ढेरों को जेसीबी से खुर्दबुर्द कर दिया। थानाधिकारी प्रेमसिंह भास्कर ने बताया कि रानीपुरा पंचायत के अंतर्गत खांडेपुरा गांव से कुछ दूर करीब सात दर्जन ट्रॉली बजरी का अवैध ढेर लगा था। जिसका खुर्दबुर्द कराया। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीना के नेतृत्व में भी नयागांव में कार्रवाई की गई थी। जहां करीब सौ ट्रॉली बजरी को बीहडों में फिंकवाया। थानाधिकारी भास्कर ने बताया कि बजरी के अवैध स्टॉक को चिह्नित किया जा रहा है। उनको नष्ट कराया जाएगा।
प्रतिबंधित इलाके से करते खनन
चंबल नदी घडियाल अभयारण्य के प्रतिबंधित इलाके से बजरी का अवैध खनन होता है। बजरी को मोटे दामों पर बाहर बेचा जाता है। यहां की बजरी की क्वालिटी अच्छी होने से इसकी दूर दूर तक मांग है। अवैध रूप से खनन कर गंगापुरसिटी, भरतपुर, हिण्डौन आदि के इलाकों में बेचा जाता है। मंडरायल क्षेत्र के आसपास के कई इलाकों में बजरी के अवैध स्टॉक जमा है।
चिह्नित कर रहे स्टॉक
थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बजरी के अवैध खनन के खिलाफ अभियान चल रहा है। जिले में जहां भी बजरी के अवैध स्टॉक जमा है उनको चिह्नित किया जा रहा है। उनको नष्ट कराया जाएगा। बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर रोक लगाने के लिए भी टीम गठित कर कार्रवाई चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो