scriptkarauli | पोषाहार में मिट्टी अधिक, गेहूं कम, बच्चों की सेहत से खिलवाड़ | Patrika News

पोषाहार में मिट्टी अधिक, गेहूं कम, बच्चों की सेहत से खिलवाड़

करीरी मरेड़ा. ग्रामीणों ने मेरेड़ा गांव में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं को घटिया पोषाहार खिलाने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षाधिकारी भयसिंह मीणा से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि पोषाहार में जो गेहूं व चावल दिए जाते हैं वे खाने योग्य नहीं है।

करौली

Published: January 14, 2022 12:11:45 pm



करीरी मरेड़ा. ग्रामीणों ने मेरेड़ा गांव में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं को घटिया पोषाहार खिलाने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षाधिकारी भयसिंह मीणा से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि पोषाहार में जो गेहूं व चावल दिए जाते हैं वे खाने योग्य नहीं है। गुणवत्ता खराब होने से विद्यार्थियों के बीमार होने का अंदेशा रहता है। विद्यालय के संस्था प्रधान रामदीन मीना ने बताया कि गेहूं खराब है पर गेहूं को लेना हमारी मजबूरी है। ग्रामीणों ने बताया कि पोषाहार के प्रति विभागीय अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। शिक्षाधिकारी भयसिंह ने बताया कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
पोषाहार में मिट्टी अधिक, गेहूं कम, बच्चों की सेहत से खिलवाड़
karauli
भौमियाजी मंदिर में पौषबड़ा प्रसादी वितरित
करीरी मेरेड़ा. भौमिया बाबा मंदिर मंडेरु में गुरुवार को पौषबड़ा कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर भौमियाजी की विशेष पूजा की। भोग लगाने के बाद गरमा गरम प्रसादी वितरित की। भौमिया बाबा सेवा समिति मंडेरु की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कोरोना गाइड लाइन पालना का विशेष ध्यान रखा। इस दौैरान रमेश मास्टर, रामकेश पटेल, अशोक आदि मौजूद रहे। यह जानकारी सुभाष मास्टर मंडेरु ने दी।
परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन ३१ तक
करौली. प्रारम्भिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र परीक्षा कक्षा आठ के लिए राजकीय विद्यालय, राजकीय संस्कृत विद्यालय शाला दर्पण पोर्टल पर और निजी स्कूल मदरसा पीएसपी पोर्टल पर ३१ जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन करें। यदि कोई विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन से वंचित रहता है तो संस्था प्रधान उत्तरदायी होंगे। कक्षा आठ के लिए यह परीक्षा निशुल्क व वार्षिक परीक्षा है। इसके अतिरिक्त विद्यालय स्तर पर किसी प्रकार की अन्य परीक्षा नहीं ली जाएगी। इस परीक्षा में स्वयंपाठी विद्यार्थियों के लिए कोई प्रावधान नहीं है। परीक्षा के लिए १ मार्च २०२२ को आवेदक की आयु १६ साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु में शिथिलता प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक की अनुमति से मिलेगी। संस्था प्रधान पोर्टल पर विद्यार्थी की वांछित सूचनाएं शत प्रतिशत सही करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन को पूर्ण करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारणRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.