scriptबाजार में छाया खरीदारी का उल्लास | karauli | Patrika News

बाजार में छाया खरीदारी का उल्लास

locationकरौलीPublished: Sep 30, 2022 12:20:25 pm

Submitted by:

Jitendra

मोटरसाइकिल शोरुमों पर बढऩे लगे ग्राहक करौली. त्योहार के सीजन के चलते बाजार में कारोबारियों में उत्साह है। नवरात्र की शुरुआत से ही बाजार में त्योहार का उल्लास छा गया है। जो करीब माह दीपावली तक चलेगा। बाजार में त्योहार की रौनक दिख रही है। दीपावली के मौके पर हर साल लोगों को मोटरसाइकिल खरीदने की खासी पसंद रहती है। क्योंकि यह काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में मोटरसाइकिल शोरुमों पर अब ग्राहकों की भीड़ बढऩे लगी है। मोटरसाइकिल एजेंसी संचालकों में दीपावली के मद्देनजर बम्पर बिक्री की उम्मीद से काफी उत्साह

बाजार में छाया खरीदारी का उल्लास

केप्शन करौली. शोरुम पर सजी मोटरसाइकिलें।

बाजार में छाया खरीदारी का उल्लास
करौली. त्योहार के सीजन के चलते बाजार में कारोबारियों में उत्साह है। नवरात्र की शुरुआत से ही बाजार में त्योहार का उल्लास छा गया है। जो करीब माह दीपावली तक चलेगा। बाजार में त्योहार की रौनक दिख रही है। दीपावली के मौके पर हर साल लोगों को मोटरसाइकिल खरीदने की खासी पसंद रहती है। क्योंकि यह काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में मोटरसाइकिल शोरुमों पर अब ग्राहकों की भीड़ बढऩे लगी है। मोटरसाइकिल एजेंसी संचालकों में दीपावली के मद्देनजर बम्पर बिक्री की उम्मीद से काफी उत्साह दिख रहा है।
लुभा रहे नए मॉडल
एक मोटरसाइकिल एजेंसी संचालक पीयूष शर्मा ने बताया कि दीपावली नजदीक आने से अच्छे व्यवसाय की उम्मीद है। नवरात्र से ही ऐसा माहौल दिखने लगा है। ग्राहक आने लगे हैं। ग्राहकों की सुविधा और पसंद के अनुसार टीवीएस कंपनी ने मोटरसाइकिल के बेहतरीन मॉडल जारी किए हैं। जो ग्राहकों को लुभा रहे हैं। दीपावली पर टीवीएस की औसतन 300 गाडियां बिकने का अनुमान है।
माइलेज और सर्विस का कर रहे आंकलन
मोटरसाइकिल शोरुम पर आने वाले ग्राहक मोटरसाइकिल के माइलेज और बेहतर सर्विस का आंकलन रहे हैं। बजाज मोटर्स के संचालक राजेश जैन ने बताया कि त्योहारी सीजन में अच्छा कारोबार होगा। जिसकी हमने पूरी तैयारी कर रखी है। त्योहार के चलते नई नई गाडियां आ रही है। ग्राहकों की सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। बेहतरीन और किफायती दामों में मोटरसाइकिलें उपलब्ध हैं। सीजन में 200 से 300 गाडिय़ों का कारोबार होने का अनुमान है।
ग्राहकों की पसंद का ध्यान
मोटरसाइकिल एजेंसी संचालक पप्पू गुप्ता ने बताया कि मोटरसाइकिलों में ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखा जा रहा है। उसी के अनुरूप गाडियां मंगवाई जा रही है। ग्राहकों का मोटरसाइकिलों के नए मॉडलों पर ध्यान अधिक है। ग्राहकों को बेहतर गाडिय़ां किफायती दाम में मिले इसका ध्यान रखा जा रहा है। कंपनी से त्योहारी सीजन के चलते नया माल आना शुरू हो गया है। अच्छे कारोबार की उम्मीद है। करीब एक करोड़ का कारोबार दीपावली तक होने का अनुमान है।
70 हजार से 3.50 लाख तक की मोटरसाइकिलें
बाजार में अलग अलग कंपनियों की 70 हजार से 3.50 लाख तक की मोटरसाइकिलें उपलब्ध है। ग्राहकों का अपने बजट और पसंद के हिसाब से मोटरसाइकिल खरीदने में रुझान है। खरीद का दौर नवरात्र से शुरू हो गया है, लेकिन दशहरा और धनतेरस पर बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलें बिकती है। जिसके तहत तैयारियां चल रही है। ग्रामीण इलाको से लोगों का मोटरसाइकिल खरीदने के लिए आना शुरू हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो