scriptकरौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट | karauli college | Patrika News

करौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट

locationकरौलीPublished: Oct 18, 2019 09:49:09 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. स्थानीय (karauli college ) राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य के कार्यभार को लेकर जारी विवाद के मामले पर जिला कलक्टर ने तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी है।

करौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट

करौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट,करौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट,करौली कॉलेज में प्राचार्य के कार्यभार के विवाद में जिला कलक्टर ने मांगी रिपोर्ट

करौली. स्थानीय (karauli college ) राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य के कार्यभार को लेकर जारी विवाद के मामले पर जिला कलक्टर ने तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि महाविद्यालय के प्राचार्य का कार्यभार वरिष्ठ सह आचार्य लक्ष्मीचंद मीना के पास है। लेकिन अब सरकार ने उपप्राचार्य के पद पर डॉ. ज्ञानेश्वर मीना का ट्रान्सफर कर दिया है। इस कारण सबसे वरिष्ठ होने की वजह से ज्ञानेश्वर मीना प्राचार्य का कार्यभार संभालेंगे। कॉलेज शिक्षा आयुक्त भी ज्ञानेश्वर मीना को प्राचार्य मान रहा है। लेकिन उन्हें वरिष्ठ सह आचार्य व कार्यवाहक प्राचार्य ने कार्यभार नहीं सौंपा है। इस कारण दोनों के बीच विवाद उपजा है तथा शिक्षकों के साथ छात्र भी गुटों में विभाजित हो गए हैं। छात्रसंघ पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कार्यभार के विवाद का निस्तारण की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर आन्दोलन की चेतावनी दी गई है। इसके बाद जिला कलक्टर ने तहसीलदार को भेज फैक्ट संकलित कराए। तहसीलदार पीआर मीना ने बताया कि कार्यवाहक प्राचार्य व उपप्रचार्य से संबंधित मामलों के फैक्ट एकत्र कर जिला कलक्टर को सौंपे जाएंगे।
ज्ञानेश्वर मीना ही प्राचार्य
करौली के पीजी कॉलेज में प्राचार्य के पद को लेकर जारी विवाद के बीच कॉलेज शिक्षा आयुक्त ने कहा कि उपप्राचार्य डॉ. ज्ञानेश्वर मीना सबसे वरिष्ठ है। इस कारण वे ही प्राचार्य है। उन्होंने बताया कि इस मामले की रिपोर्ट भी कॉलेज से मांगी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो