script

करौली को रेल से वंचित कर दिया-गहलोत

locationकरौलीPublished: Nov 29, 2018 10:26:38 am

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

करौली को रेल से वंचित कर दिया-गहलोत

करौली. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां कृषि उपज मण्डी यार्ड में कांग्रेस की आयोजित चुनावी सभा में धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली की स्वीकृत रेल परियोजना के कार्य के बंद होने को लेकर भाजपा सरकार कोसा।
गहलोत ने करौली क्षेत्र की योजनाओं को लेकर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि रेल लाइन कार्य का हमने शिलान्यास किया, उसे सरकार ने बंद कर करौली को रेल से वंचित कर दिया। गहलोत बोले कि मुख्यमंत्री ने पत्र लिखकर इस काम को बंद करा दिया।
लोगों से कहा कि अब बदला लेने का वक्त आपका है। हर गलती कीमत मांगती है। इसी प्रकार करौली में खेल संकुल, मासलपुर में स्टोन मार्ट, करौली रोडवेज डिपो, खनन आदि के कार्य बंद होने को लेकर भी गहलोत ने खूब नाराजगी जताई।
वे बोले कि हम काम खोलते हैं वो बंद करती हैं। जबकि हमने उनके कोई काम बंद नहीं किए। गहलोत ने कहा कि सरकार ने पांच साल कोई विकास नहीं किया, बल्कि टाइम पास किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल दागा कि गत चुनाव में प्रदेश की जनता ने प्रचण्ड बहुमत 163 सीट देकर भाजपा को सत्ता पर काबिज किया, लेकिन आज जनता त्रस्त क्यों है।
जनता का क्या कसूर है। लोकतंत्र में जनता माई-बाप है। यही कुर्सी पर बिठाती है तो यही कुर्सी से उतारती है। गहलोत ने कहा कि वोट जाति धर्म का नहीं विकास, प्रगति का वोट होता है। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा को उन्होंने विदाई यात्रा करार दिया। गहलोत बोले कि चारों ओर कांग्रेस की हवा है। ऐसे में सभा में उपस्थित लोगों से जिले की चारों सीटों को कांग्रेस की झोली में डालकर इतिहास रचने की अपील की।
इन्होंने भी दिया संबोधन
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू ने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए किए वे सभी झूंठे साबित हुए हैं। करौली से कांग्रेस प्रत्याशी दर्शनसिंह गुर्जर ने कहा कि करौली में कांग्रेस ने रेल लाइन स्वीकृत की, लेकिन भाजपा ने कार्य बंद करा दिया।
उन्होंने कांग्रेस को जिताने की अपील की। सपोटरा प्रत्याशी रमेश मीना ने भाजपा के शासनकाल को कुशासन बताते हुए कहा कि जनता परेशान है। उन्होंने अधिकाधिक मतदान कर जिले की चारों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।
हिण्डौन प्रत्याशी भरोसीलाल जाटव ने भी कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की बात कही। इनके अलावा अहमदाबाद से आए विधायक हिम्मत सिंह, डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, रामचरण खुरसटपुरा, पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीना सहित अन्य जनों ने भी संबोधन देते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन की अपील की।
मंच संचालन पूर्व सरपंच अनिल शर्मा ने किया। इस दौरान अग्रवाल समाज अध्यक्ष विशम्भर गुप्ता, अब्दुल जलील खान, विक्रम सिंह, सियाराम, मीरा कुशवाह, कन्हैयालाल शर्मा, भूपेन्द्र भारद्वाज, चन्द्रप्रकाश मीना, विजेन्द्र सूपा, राजेश पाठक, सियाराम गुर्जर सहित अन्य मौजूद थे।
एक करोड़ गेंहू से वंचित
गहलोत बोले कि प्रदेश में हमने जो योजनाएं लागू कि उन्हें बढ़ाने के बजाए भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। पोस मशीन पर अंगूठा लगाते-लगाते लोगों की अंगूली घिस गई है। 25 लाख परिवारों के एक करोड़ लोग गेहूं से वंचित हैं।
काले झण्डे से क्यों घबराती हैं राजे
सभा में गहलोत ने सवाल किया कि आखिर वसुन्धरा राजे काले झण्डे से क्यों घबराती हैं। कुछ लोगों ने उन्हें काले झण्डे दिखाए तो वे भड़क गईं। लोकतंत्र में जिंदाबाद के साथ मुर्दाबाद भी होता है। उन्होंने चुटकी ली कि लोग तो बच्चों को नजर से बचाने के लिए काला टीका लगाते हैं।
कहीं ऐसा तो नहीं…

गहलोत बोले कि पूर्व कांग्रेस सरकार में अच्छा काम हुआ। तब मैंने कहा था कि हमारी सरकार बनेगी। यदि नहीं बनेगी तो आने वाली सरकार कोई काम भी नहीं करेगी। मुझे लगता है कि वसुन्धरा ने मेरी आवाज सुन ली और कोई काम नहीं हुआ।
उपप्रधान कांग्रेस में शामिल
गहलोत की सभा के दौरान करौली पंचायत समिति की उपप्रधान हेमलता शर्मा एवं भानूप्रताप गुर्जर कांग्रेस में शामिल हुए। गहलोत ने उन्हें माला पहनाई।
मंच पर रही भीड़
पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के मंच पर पहुंचते ही कांग्रेसी नेताओं-कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ गई। स्वागत से लेकर उनके भाषण तक मंच पर खूब भीड़ रही।
इस दौरान कुर्सियां नहीं मिलने के बावजूद अनेक जने मंच पर खड़े रहे।
इससे मंच के दाएं-बाएं बैठे लोगों को मंच नजर नहीं आया तो वे बार-बार मंच से लोगों को हटाने के लिए कहते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो