करौली जिले की पुलिस भ्रष्ट और निकम्मी

Karauli district's police corrupt and poor.Told the DIG several times, did not listen, now the matter will go to the Chief Minister .Ramesh Meena, the cabinet minister of the state, spoke openly on the deteriorating law and order in the district.कई बार डीआईजी से कहा, नहीं सुनी,अब बात मुख्यमंत्री तक जाएगी,-जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर खुलकर बोले रा’य के काबीना मंत्री रमेश मीना

By: Anil dattatrey

Published: 26 Jun 2020, 09:24 PM IST

हिण्डौनसिटी. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर एक बार फिर खुलकर नाराजगी जताई है। मीना ने कहा कि मैं मंत्री हूं, सरकार के खिलाफ बोलना उचित नहीं है, लेकिन किसी चीज को दबाना नहीं चाहिए। करौली जिले में कानून व्यवस्था मजाक बनकर रह गई है। पुलिस के संरक्षण में बजरी का अवैध खनन व परिवहन हो रहा है। कई बार डीआईजी को बताया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब बात मुख्यमंत्री तक जाएगी। मंत्री ने यहां तक कह दिया कि जिले में कई निकम्मे पुलिसकर्मी है। जिनको छंटनी कर घर बैठा देना चाहिए। मंत्री मीणा शुक्रवार को हिण्डौन विधायक भरोसी लाल जाटव के आवास पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

काबीना मंत्री रमेश मीना ने कहा कि जिले में अपराध बढ़ रहे हैं और पुलिस भ्रष्टाचार में लिप्त है। बजरी का अवैध खनन नहीं थमा है। इस बारे में कितनी बार डीआईजी को पुलिसकर्मियों की लिप्तता की नामजद शिकायतें की। कार्रवाई नहीं होने पर सीएम को भी बताया। वे बोले कि पहले की एसपी काम नहीं कर रही थी। हमने उनके बारे में भी शिकायत की और हटवा दिया।

मंत्री ने कहा कि हमारी जनता के प्रति जवाबदेही है। अगर अपराध बढ़ रहे हैं तो सरकार की प्रतिष्ठा खराब होती है। इस लिए जो स्थिति है उसके बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराते हैं। कोई कमी रहती है तो मीडिया के बीच चर्चा करते हैं। हम चाहते हैं कानून का इकबाल हो। अपराधियों में खौफ और आमजन में विश्वास पैदा हो। पुलिस में जो निकम्मे, भ्रष्ट लोग है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बल्कि ऐसे लोगों को घर बैठा देना चाहिए। वे मुख्यमंत्री को जिले की स्थिति से अवगत कराएंगे।

हिण्डौन में बढ़ते अपराधों को लेकर उन्होंने चिंता जताई। हिण्डौन विधायक पर फायरिंग के प्रयास के मामले में मंत्री ने कहा कि सुखद संयोग रहा कि हमलावर की पिस्तौल गिर गई। भरतपुर संभाग के आईजी के नाम पर चौथ वसूली करने वाले की गिरफ्तारी पर उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। साथ ही मांग की कि इसमें लिप्त बड़े अधिकारियों का भी खुलासा होना चाहिए। अगर इस मामले को दबाया या औपचारिकता की गई तो सरकार के बारे में मैसेज अ‘छा नहीं जाएगा। लेकिन सरकार संवेदनशील है और पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। हिण्डौन में विधायक पर हमले के प्रयास के बाद व्यापारी पुत्र की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि जिले से से भ्रष्ट और नकारा पुलिस अफसरों को हटाया जाना चाहिए। इस बारे में हम जल्दी मुख्यमंत्री से जाकर बात करेंगे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned