scriptमोटे वेतन लेने वाले अभियंताओं को मत बनाओ बाबू, भेजो फील्ड में ऐसा यहां सचिव ने सीधे कह दिया | Karauli hindi news | Patrika News

मोटे वेतन लेने वाले अभियंताओं को मत बनाओ बाबू, भेजो फील्ड में ऐसा यहां सचिव ने सीधे कह दिया

locationकरौलीPublished: Jan 16, 2018 11:58:17 am

Submitted by:

Vijay ram

मोटी तनख्वाह लेने वाले अफसरों को बाबू बना कर रख दिया है, किसी लिपिक को पीए बनाकर तकनीकी सहायकों को ..

Karauli hindi news, latest hindi news rajasthan, karauli rajasthan, latest hindi news, Karauli news, rajasthan news in hindi
करौली. यहां कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक में जिला प्रभारी सचिव राजेश यादव ने विभिन्न विभागों में अधिकारियों के तकनीकी सहायकों को फील्ड में भेजने के आदेश दिए हैं।

इससे विभाग के अधिकारियों में असमंजस की स्थिति हो गई है। बैठक में बिजली, पानी तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा की गई। इस दौरान जानकारी सामने आई कि फील्ड में अभियंताओं का अभाव होने से कामकाज बाधित है। इस पर प्रभारी सचिव ने अधीक्षण अभियंता तथा अधिशासी अभियंताओं के तकनीकी सहायक (टीए) को फील्ड में भेजने को कहा। उन्होंने कहा कि मोटी तनख्वाह लेने वाले अफसरों को बाबू बना कर रख दिया है, किसी लिपिक को पीए बनाकर तकनीकी सहायकों को तत्काल फील्ड में तथा जरूरत के कार्यालयों में भेजा जाए। यादव ने चम्बल.सवाईमाधोपुर.नादौती पेयजल परियोजना का कार्य
१५ अप्रेल तक पूरा कराके नादौती को पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विवाद वाले स्थानों के गौरवपथ को दूसरे गांवों में बनाने को कहा। इससे सरकार की राशि का समय पर सदुपयोग हो सके। नए अस्पताल भवन के सामने दुकान आवंटित करने के निर्देशनगरपरिषद आयुक्त को दिए।
आरोप पत्र जारी नहीं करने पर नाराजगी
प्रभारी सचिव ने करौली एवं मण्डरायल के मॉडल स्कूल के निचले तल में घटिया निर्माण के मामले में तत्कालीन कनिष्ठ अभियंता को आरोप पत्र जारी नहीं करने पर नाराजगी जताई।
उन्होंने आरोप पत्र जारी करने तथा अन्य कार्यों की क्वालिटी जांचने को कहा। हिण्डौनसिटी के अस्पताल में मात्र छह सिजेरियन प्रसव होने पर चिकित्सा अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। इसी प्रकार 72 उचित मूल्य दुकानदारों के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने तथा सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल के प्रबंध करने को कहा।
प्रभारी सचिव ने सरकारी योजनाओं के संचालन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने सरकारी योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल, उपवन संरक्षक शशि शकर त्रिपाठी एवं कपिल चन्द्रवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजनारायण शर्मा, सीईओ जिला परिषद सुरेन्द्र माहेश्वरी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो