अपने ही ताऊ के खेत पर पेड़ से लटकी मिली 20 साल के युवक की लाश, रानीपुरा में पहली ऐसी घटना; लोगों ने नहीं लिए अवकाश

Vijay ram

Publish: Apr, 17 2018 07:05:32 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
अपने ही ताऊ के खेत पर पेड़ से लटकी मिली 20 साल के युवक की लाश, रानीपुरा में पहली ऐसी घटना; लोगों ने नहीं लिए अवकाश

मौत का बहुत भयंकर दृश्य, जिसे देख कोई भी कांप उठे...


करौली.
राजस्थान के मण्डरायल में रानीपुरा के खेत पर पेड़ से युवक की लाश रस्सी से लटकी पाई गई। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

 

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पेड़ से शव उताकर उसका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। एएसआई पृथ्वीसिंह खटाना ने बताया कि सुबह करीब सात बजे पेड़ से शव लटका होने की सूचना मिली थी। यह रानीपुरा में संभवत: पहली घटना है. लोगों में आक्रोश है. छुट्टी भी नहीं लीं।

 

रानीपुरा में पेड़ से लटका मिला युवक का शव
मृतक की पहचान रामचन्द्र सिंह (२०) पुत्र रामनरेश सिंह निवासी रानीपुरा के रूप में हुई है। डॉ. रामराज मीना ने शव का पोस्टमार्टम किया। मृतक रामचन्द्र सिंह के पिता रामनरेश सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें बताया कि रामचन्द्र सिंह रविवार रात 10 बजे घर खाना खाकर सोया था। सुबह दूसरे पुत्र श्यामसुंदर सिंह ने फोन कर बताया कि रामचंद्र का शव अपने ही खेत के पास ताऊ के खेत पर पेड़ से लटका हुआ है।

मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मान
श्रीमहावीरजी. उत्कृष्ट कार्य करने पर दानालपुर ग्राम पंचायत को सम्मानित किया जाएगा। सरपंच राजबहादुर जाटव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा २०१६-17 में उत्कृष्ट कार्य वाली ग्राम पंचायतों को पंचायत राज विभाग की ओर से सम्मानित किए जाने की घोषणा की थी। उसी घोषणा के तहत ग्राम पंचायत दानालपुर को उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान के लिए चुना गया है। जयपुर के दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान में 18 अप्रेल को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय पंचायत पुरस्कार समारोह में दानालपुर ग्राम पंचायत को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

 

यात्रा २१ को
हिण्डौनसिटी. गोवर्धनजी के लिए बस यात्रा २१ अप्रेल को शाम 5 बजे बजाजों वाली धर्मशाला से रवाना होगी। गोवर्धन भक्त मंडल के मुकेश खंडेलवाल एवं लालाराम धाकड़ ने बताया कि बस यात्रा में काफी भक्त शामिल होंगे।

होगी भव्य आरती
हिण्डौनसिटी. ञ्च पत्रिका. जय श्री परशुराम सेवा समिति के तत्वावधान में अक्षय तृतीया पर १८ अप्रेल को प्रात: ७.३० बजे यहां ब्राह्मण धर्मशाला में परशुराम भगवान की भव्य पूजा आरती की जाएगी।

एक साल बाद भी नही मिली मजदूरी
फैलीकापुरा (हिण्डौनसिटी). ग्राम पंचायत गुनसार में एक साल पहले मुख्यमंत्री जलस्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण के तहत किए गए कार्य की मजदूरी का भुगतान ३५ मजदूरों को अभी तक नही मिल पाया है। मजदूर शरीफन, माया जाटव, सुशीला जाटव, रामचरन जाटव, गुड्डी जाटव आदि ने मजदूरी नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।

 

बंटी प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त
हिण्डौनसिटी. अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन (पूर्वी राजस्थान) के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द नारायण अग्रवाल ने हिण्डौनसिटी निवासी बन्टी अग्रवाल को संगठन में प्रदेश उपाध्यक्ष (युवा) पद पर नियुक्त किया है। सम्मेलन के युवा प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द नारायण अग्रवाल ने बंटी को संगठन हित में कार्य कर मजबूती प्रदान करने को कहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned