scriptसजदे में झुकाए शीश, मांगी अमन-चैन की दुआ, जिले में उत्साह से मनाई ईद | karauli hindi news | Patrika News

सजदे में झुकाए शीश, मांगी अमन-चैन की दुआ, जिले में उत्साह से मनाई ईद

locationकरौलीPublished: Aug 22, 2018 07:47:04 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli news

सजदे में झुकाए शीश, मांगी अमन-चैन की दुआ, जिले में उत्साह से मनाई ईद

करौली. जिले में बुधवार को ईद उल जुआ (बकरीद) का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर मुस्लिमजनों ने ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा कर अल्लाह से अमन-चैन की दुआ मांगी।

ईद की मुख्य नमाज भट्टा स्थित ईदगाह और वजीरपुर गेट स्थित कबीर शाह की मस्जिद के समीप ईदगाह पर गई है। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकवाद दी।
ईद की खुशियों को लेकर सुबह से ही मुस्लिमजनों में उत्साह नजर आया। विशेष रूप से युवक व बच्चे नए परिधान पहन इर्द की खुशी मनाते नजर आए। सभी ने सामूहिक रूप से ईदगाह पहुंचे नमाज अदा की। भट्टा स्थित ईदगाह पर हाफिज खलील अहमद ने नमाज अदा कराई। उन्होंने लोगों को नेकी की राह पर चलने की बात कही।
ईदगाह के बाहर मेले जैसा माहौल नजर आया। बच्चों के खिलौने, गुब्बारे, खानपान के ठेले आदि से बच्चों ने खूब खरीदारी की। इस मौके पर भट्टा स्थित ईदगाह पर करौली विधायक दर्शनसिंह गुर्जर, जिला पुलिस अधीक्षक अजयसिंह, उपजिला कलक्टर जगदीश गौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक सहित लाखनसिंह कटकड़, कांग्रेस जिला महामंत्री कन्हैयालाल शर्मा, भूपेन्द्र भारद्वाज, भाजपा नेता केके सारस्वत, पूर्व पार्षद विजय जाटव सहित अन्य मौजूद थे, जिन्होंने मुस्लिमजनों को ईद की मुबारकवाद दी।
बालघाट. यहां ईदगाह पर ईद की सामूहिक नमाज अदा करने के साथ अमन-चैन की दुआ मांगी गई। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ईदगाह पहुंचे और गले लगाकर बधाई दी। मोरड़ा के मौलाना जमशेद अहमद ने नमाज अदा कराई। इस दौरान जिला परिषद सदस्य सुनीलकुमार मीना, बसीम खान, हफीज खान आदि मौजूद थे।
मासलपुर कस्बे समेत आसपास के गांवों में कुर्बानी का त्यौहार ईद-उल-जुहा मनाया गया। कस्बे की मस्जिद में सामूहिक नमाज के बाद लोगों ने कुर्बानी की रस्म की। ईद को लेकर सुबह से ही उल्लास का माहौल दिखा। सुबह करीब 9 बजे मुस्लिमजनों को मौलवी हाफिज मोहम्म्द आरिफ ने सामूहिक नमाज अता कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो