जलभराव से थम गईं राहें, बिजली हुई ठप, कॉलोनी-बस्तियों में भर गया पानी

जलभराव से थम गईं राहें, बिजली हुई ठप, कॉलोनी-बस्तियों में भर गया पानी

Dinesh Kumar Sharma | Publish: Sep, 04 2018 11:07:45 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com

करौली. जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह 6 बजे से हुईबारिश ने शहर के हालात बिगाडऩे के साथ जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर डाला। शहर के विभिन्न रास्तों, बस्तियों तथा कॉलोनियों में पानी भरने से शहर में आवाजाही के प्रमुख मार्गो से आवागमन बाधित हुआ।

पावर हाउस सहित अनेक ट्रांसफार्मरों के पास भी जलभराव होने से शहर की बिजली आपूर्ति 10 घंटे तक ठप रही। दोपहर में बारिश का दौर थमने से राहत मिली तो शाम को फिर बारिश आने स्थिति बिगडऩे की आशंका हुई। जल संसाधन विभाग ने मंगलवार को लगभग 4 इंच बारिश होना बताया है।

यूं तो पिछले कई दिनों से बारिश का दौर चल रहा था लेकिन मंगलवार सुबह करीब 6 बजे से 9 बजे तक झमाझम तथा इसके बाद 12 बजे तक रिमझिम बारिश होने से शहर में जलभराव के कारण स्थिति बिगडऩे की नौबत आई।

शहर में पावर हाउस, तीन दरवाजा, केशवपुरा, राधेश्याम मैरिज गार्डन, रामद्वारा, हाथीघटा इलाके में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया। इन इलाकों में घरों में पानी घुस गया। स्थिति यह हुई कि इन इलाकों के रास्ता में पानी ही पानी होने से लोगों की आवाजाही थम गई। पानी की बहाव भी अधिक था, इस कारण वाहन भी नहीं निकल सके।

इस दौरान पावर हाउस परिसर और कार्यालय भी पानी से लबालब हो गया। होली खिड़किया बाहर राधेश्याम मैरिज गार्डन, रामद्वारा के समीप, वीर हनुमान मंदिर क्षेत्र, स्टेडियम के सामने की कॉलोनी में जलभराव हुआ। बारिश के चलते तांबे की टोरी में एक दीवार ढह गई।

सड़क तोड़ निकाला पानी
पानी की भारी आवक और जल निकासी नहीं हो पाने से रामद्वारा के समीप और वीर हनुमानजी इलाके के घर लबालब होने की सूचना पर नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर मौके पर पहुंचे। परिषद की जेसीबी बुलवाकर सड़क को तुड़वाया और पानी की निकासी कराई। लेकिन हाथी घटा के समीप पानी की निकासी अवरुद्ध होने से इस इलाके में तीसरे पहर तक पानी भरा रहा।

स्कूल नहीं जा सके बच्च
वजीरपुर गेट बाहर रामद्वारा के आगे 4 फीट तक पानी भरने से आवागमन अवरुद्ध हो गया। कुछ जनों ने मोटरसाइकिल निकालने के प्रयास किए तो बाइक पानी में बंद होकर फंस गई, जिन्हें बमुश्किल से निकाला जा सका। सुबह से तेज बारिश होने से स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम रही।

बिजली-इंटरनेट सेवा ठप
क्षेत्र में तेज बारिश के चलते पावन हाउस में पानी भर गया। इसके चलते बिजली और इंटरनेट सेवाएं बाधित हो गईं। सुबह से गुल हुई बिजली शाम तक ठप रही। वहीं इंटरनेट सेवा के बाधित रहने से भी लोग परेशान हुए। कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ। वहीं बिजली के अभाव में लोग दिनभर परेशान होते रहे।

पावर हाउस लबालब, टूटे पोल
पावर हाउस में भी पानी भर गया, जिससे परिसर में रखे ट्रांसफॉर्मर डूब गए। करीब ढाई फीट तक परिसर में पानी भरा। सहायक अभियंता वैभव उपाध्याय ने बताया कि मिट्टी कटाव होने से बिचपुरी रोड पर चार पोल टूट गए, वहीं 132 केवी जीएसएस पर मिट्टा कटाव से ट्रांसफॉर्मर गिर गया। सहायक अभियंता (ग्रामीण) कुंजीलाल मीना ने बताया कि बारिश से कार्यालय में पानी भरने से फाइलें भींग गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned