scriptझमाझम बारिश ने दिया सुकून, करौली में दो घण्टे में 79 एमएम बारिश | karauli hindi news | Patrika News

झमाझम बारिश ने दिया सुकून, करौली में दो घण्टे में 79 एमएम बारिश

locationकरौलीPublished: Aug 21, 2018 12:25:48 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

झमाझम बारिश ने दिया सुकून, करौली में दो घण्टे में 79 एमएम बारिश

करौली. पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से बेहाल हो रहे शहरवासियों को सोमवार को राहत मिली। तीसरे पहर बदरा झूमकर बरसे। दो घण्टे तक झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। इससे सड़कों पर पानी बह निकला।
हाईवे पर जगह-जगह पानी भर गया। वहीं तलैया और बांधो में भी पानी की आवक हुई है। बारिश से मौसम में तरावट आ गई और तापमान में भी कमी आई है। जल संसाधन विभाग के अनुसार इस दौरान करौली में 79 एमएम बारिश दर्ज की गई।
दिन में मौसम साफ रहने और धूप के चलते लोग उमसभरी गर्मी से व्याकुल हो रहे थे। इसी बीच तीसरे पहर करीब 3.30 बजे आसमां में घने बादल छाए और मेघ बरस पड़े।

झमाझम शुरू हुआ बारिश का दौर दो घण्टे तक चला। तेज बारिश के चलते सड़कों पर पानी बह निकला। वहीं नाले भी ओवरफ्लो होकर बहे।
सड़क हुई लबालब
तेज बारिश के चलते शहर में कई जगह पानी भर गया। विशेष रूप से रामद्वारा के सामने की सड़क लबालब हो गई। वहीं शहर से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 11बी पर जगह-जगह पानी भर गया। पानी भरने से राहगीरों का गुजरना मुश्किल हुआ।
दोपहिया वाहन सवारों को भी निकलने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। मोटरसाइकिलों के साइलेंसरों में पानी भरने से कई बाइक बंद हो गईं। ऐसे में उन्हें धक्का देकर बाहर निकाला गया।

इसी प्रकार वीर हनुमानजी क्षेत्र, स्टेडियम के सामने, मैगजीन, गद्का की चौकी के समीप, गणेश नर्सरी के सामने हाईवे लबालब हो गया। विवेक विहार कॉलोनी, मीना, कॉलोनी, परशुराम कॉलोनी, जिला परिषद कार्यालय के रास्ते आदि स्थानों पर पानी भरने से आवागमन बाधित हुआ।
जमकर बरसे मेघ
मासलपुर. लंबे इंतजार के बाद सावन के तीसरे सोमवार को शाम करी सवा चार बजे मासलपुर क्षेत्र में मेघ मेहरबान हुए। करीब 35 मिनट तक जम कर पानी बरसा।

इसके बाद रुक-रुककर बारिश होती रही। जिससे गर्मी से राहत मिली। खेतों में पानी आने से किसानों के चेहरे खिल गए। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। क्षेत्र के भोजपुर, सींगनपुर, कंचनपुर, तलहटी, नरायणा व बड़ापुरा समेत आसपास के गांवों में करीब आधा घंटे बारिश हुई।
एक घंटे जमकर बरसात
मंडरायल. कस्बे में सोमवार को एक घंटे जमकर बारिश हुई।जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। खेतों में पानी आने से अच्छी फसल की उम्मीद जगी है। धौरेटा गांव को जाने वाली सड़क पर कीचड़ जमा होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो