script

टाइगर की सूचना से मचा हड़कंप, वन अधिकारी बोले जरख या पैंथर था

locationकरौलीPublished: Aug 27, 2018 08:26:37 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

टाइगर की सूचना से मचा हड़कंप, वन अधिकारी बोले जरख या पैंथर था

करौली. यहां बीरवास गांव के समीप अंजनी माता मंदिर क्षेत्र के जंगल में सोमवार सुबह बाघ आने की सूचना से लोगों में हड़कंप मच गया।

लोगों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जंगल में दिनभर तलाश में जुटे रहे। वन अधिकारियों के अनुसार बाघ आने की महज अफवाह थी। मौके पर मिले पगमार्ग के अनुसार इलाके में आया जानवर, पैंथर या जरख हो सकता है।
सुबह क्षेत्र के लोगों को अंजनी माता क्षेत्र के पहाड़ पर एक अज्ञात जानवर नजर आया, जो तेजी से छलांग लगाता हुआ अंजनी माता के समीप के पहाड़ से कूद पेड़ों के बीच ओझल हो गया। लोगों ने बाघ समझ वन विभाग को सूचना दी।
इस पर फोरेस्टर अब्दुल जलील, वन रक्षक कुमरसिंह आदि मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने वन अधिकारियों को बताया कि पहाड़ से लम्बी-लम्बी छलांग लगाता हुआ जानवर नीचे जंगल की ओर गया। इस पर वनकर्मियों ने जंगल में पगमार्ग तलाशे। वन अधिकारी अब्दुल जलील ने बताया कि इस दौरान कुछ पगमार्ग मिले, जो बाघ के नहीं होकर पैंथर या जरख के हो सकते हैं।
हालांकि इलाके में वनकर्मियों द्वारा निगरानी रखी जा रही है। उसने इलाके में एक श्वान का भी शिकार किया । इधर क्षेत्र के तेजेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, गोपाल माली, अमरसिंह माली, श्यामसिंह आदि ने बताया कि सुबह जब अज्ञात वन्यजीव जंगल से दौड़ता हुआ निकला तो पक्षियों की जबरदस्त चहचाहट गूंज उठी।
श्वान का किया शिकार
इसी क्षेत्र के निवासी गोपाल माली के श्वान को रात को अज्ञात वन्यजीव उठा ले गया। गोपाल ने बताया कि रात करीब 12 बजे तक श्वान घर के बाहर घूम रहा था।
इसके कुछ देर बाद ही उसके चिल्लाने की आवाज आई। परिजनों ने बाहर निकलकर देखा तो ना तो वहां श्वान था और ना ही कोई अन्य था। सुबह अन्य लोगों को अज्ञात वन्यजीव दिखने पर पता चला कि वही वन्यजीव श्वान को उठा ले गया।

ट्रेंडिंग वीडियो