scriptसरकारी जमीन पर अवैध बस्ती कैसे बसीं? कलक्टर ने राजस्थान पत्रिका की देखने के बाद नगरपरिषद से कहा ऐसा | karauli hindi news today - patrika impact news | Patrika News

सरकारी जमीन पर अवैध बस्ती कैसे बसीं? कलक्टर ने राजस्थान पत्रिका की देखने के बाद नगरपरिषद से कहा ऐसा

locationकरौलीPublished: Apr 26, 2018 09:14:55 pm

Submitted by:

Vijay ram

आयुक्त मौका देख कलक्टर को देंगे रिपोर्ट, सैलोकर तालाब के पास अवैध बस्ती का मामला…

karauli hindi news today - patrika impact news
करौली.
यहां सैलोकर तालाब के पास सरकारी जमीन पर अवैध बस्ती बसने के मामले में जिला कलक्टर ने राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित हो रही खबरों को लेकर नगरपरिषद आयुक्त को मौका देख वस्तु स्थिति की रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार आयुक्त की जांच के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होगी।
जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने बताया कि सैलोकर तालाब के पास सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की जांच के लिए नगरपरिषद आयुक्त को नियुक्त किया है। वे राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर जाकर जांच करेंगे। पहले तो नापतौल करके यह जांच की जाएगी कि जमीन नगरपरिषद की है या अन्य विभाग की। वे राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर जाकर जांच करेंगे। पहले तो नापतौल करके यह जांच की जाएगी कि जमीन नगरपरिषद की है या अन्य विभाग की। वे राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर जाकर जांच करेंगे। पहले तो नापतौल करके यह जांच की जाएगी कि जमीन नगरपरिषद की है या अन्य विभाग की।
कलक्टर ने कहा कि भूमि सरकारी होने पर अवैध बस्ती बसाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने अवैध बस्ती बसने और चोरी की बिजली से बस्ती के रोशन होने सहित कई समाचार प्रकाशित किए हैं। इसके बाद युवाओं ने भी जिला कलक्टर व नगरपरिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंप अतिक्रमण हटाने की मांग की। इस पर अब जांच कार्रवाई के निर्देश कलक्टर द्वारा दिए गए हैं।
बेशकीमती है जमीन
सैलोकर तालाब के पास नगरपरिषद व अन्य विभागों की बेशकीमती जमीन है। जिस पर प्रभावशाली लोगों ने कब्जा करा दिया है। कब्जा करने वालों ने अवैध रूप से बस्ती बसा दी है। इस अवैध बस्ती में बिजली-पानी कनेक्शन भी लोगों ने अवैध रूप से ले लिए हैं। इस कारण विद्युत निगम को भी प्रति माह लाखों के राजस्व की चपत लग रही है।
मौका देखेंगे
सैलोकर तालाब के पास जमीन की नाप कराकर मौका देखेंगे, यदि नगरपरिषद की जमीन पर अतिक्रमण निकलता है तो योजना बनाकर उसे हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
— विजय प्रताप सिंह आयुक्त नगरपरिषद करौली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो