scriptमरीजों को अब जांच के लिए लंबी कतारों में नहीं लगानी पड़े, इसलिए राजस्थान में यहां नई सीवीसी मशीन आएगी | karauli hindi news today rajasthan News | Patrika News

मरीजों को अब जांच के लिए लंबी कतारों में नहीं लगानी पड़े, इसलिए राजस्थान में यहां नई सीवीसी मशीन आएगी

locationकरौलीPublished: Jan 29, 2018 11:47:14 pm

Submitted by:

Vijay ram

अब बिना रुकावट होंगी जांच…

karauli hindi news today, rajasthan News, rajasthan samachar hindi, rajasthan patrika news in hindi karauli
करौली.
अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब जांच के लिए लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। अस्पताल को पांच पार्ट की एक मशीन विधायक कोष से मिलने की उम्मीद जगी है। वहीं एक थ्री पार्ट की मशीन अस्पताल प्रशासन सोसायटी के मद से मशीन क्रय करेगा। यह प्रस्ताव सोमवार को जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार की अध्यक्षता में हुई राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में लिया गया।
बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि अस्पताल के विकास के लिए बजट का बेहतर उपयोग कर मरीजों को बेहतर इलाज दिया जाए। उन्होंने भामाशाहों से भी मरीजों को राहत देने के लिए आगे आने का आह्वान किया। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीराम मीणा ने बताया कि अभी अस्पताल में जांच के लिए महज एक मशीन है। इसके खराब होने पर मरीजों को दिक्कत होती है। साथ ही समय भी अधिक लगता है। इसके लिए एक थ्री पार्ट की मशीन सोसायटी मद से क्रय की जाएगी।
बैठक में मौजूद करौली विधायक दर्शन सिंह गुर्जर के समक्ष अस्पताल को पांच पार्ट की मशीन देने की मांग पीएमओ ने रखी। इस पर विधायक ने अपने कोटे से अस्पताल को मशीन देने की घोषणा की। विधायक कोटे से मशीन लेने के लिए अस्पताल प्रशासन जिला परिषद को प्रस्ताव भिजवाएगा। बैठक में करौली से जयपुर जाने वाली एम्बुलेंस को किराया २५०० से २८०० तथा टाटा विंगर का किराया
२८०० से ३००० रुपए करने का निर्णय किया गया। साथ ही नई बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरे लगाने और मदर बैंक के लिए २ लाख के इंस्टूमेंट खरीदने के प्रस्ताव लिए गए। इस मौके पर डिप्टी कंट्रोलर डॉ. भुवनेश बंसल, डॉ. आर.एल. कोली, हाजी रुखसार अहमद, यातायात प्रभारी दिनेशचंद मीना, नर्सिंग अधीक्षक मोहन लाल शर्मा आदि मौजूद थे।
नए अस्पताल की होगी सुरक्षा
बैठक में नए अस्पताल की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। इस पर जिला कलक्टर ने सेवानिवृत आर्मी के दो जवान अस्पताल की सुरक्षा के लिए लगाने के निर्देश दिए। बैठक में कलक्टर ने यातायात प्रभारी को बस स्टैण्ड से नए अस्पताल तक बस की व्यवस्था कराने तथा मंडरायल से आने वाली बसों का ठहराव अस्पताल पर कराने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो