मदनमोहनजी मंदिर में सुबह से ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शाम होते ही यूं गूंजे बंशी वारे के जयकारे

Vijay ram

Publish: Apr, 17 2018 07:30:53 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
मदनमोहनजी मंदिर में सुबह से ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शाम होते ही यूं गूंजे बंशी वारे के जयकारे

महिलाओं ने तुलसी की १०८ परिक्रमा लगाई। इस दौरान दान-पुण्य में दिन बीता...


करौली.
यहां सोमवती अमावस्या पर प्रसिद्ध मदनमोहनजी मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही और दिनभर बंशी वारे के जयकारे गूंजते रहे।

 

यूं तो प्रत्येक अमावस्या पर ही दर्शनार्थियों की मदनमोहनजी मंदिर में भीड़ आती है लेकिन इस बार सोमवती अमावस्या के कारण भीड़ अधिक थी। ग्रामीण क्षेत्रों से महिला-पुरुष सुबह ही मंदिर पहुंच गए और पट खुलने से पहले मंदिर में बैठकर भजन-कीर्तन करते रहे।
सुबह से ही बस स्टैण्ड से लेकर मंदिर मार्ग में भीड़ के कारण राह निकलना मुश्किल हुआ।

दिनभर गूंजे बंशीवारे के जयकारे
पुलिस ने भीड़ को देखते हुए ऑटो सहित अन्य वाहनों की शहर में आवाजाही रोके रखी। इससे काफी राहत मिली। फिर भी दुपहिया वाहनों के कारण जाम लगने की बार -बार नौबत आर्ई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के व्यापक प्रबंध किए गए।

सोमवती अमावस्या पर मदना के आंगन में उमड़ी भीड़
महिलाओं ने तुलसी की १०८ परिक्रमा लगाई। इस दौरान दान-पुण्य में दिन बीता। स्थानीय सहित आसपास के गांवों से भी महिलाएं दर्शन को पहुंची। शहर से बैण्डबाजों की धुन पर मदनमोहनजी के लिए पोशाक भी गई।

 

तैयारियों का लिया जायजा
पटोंदा. प्रजापति समाज के १८ अप्र्रेल को वजीरपुर के बजरंगपुरा में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों का सोमवार को समाज के प्रमुख पदाधिकारियों ने जायजा लिया। राष्ट्रीय प्रजापति महासभा जिला सवाईमाधोपुर के अध्यक्ष मानसिंह फुलवाड़ा ने बताया विवाह सम्मेलन में ८५ जोड़ों का सामूहिक विवाह होगा। विवाह सम्मेलन स्थल का प्रदेशाध्यक्ष जगराम प्रजापति, अमर सिंह सलावद, प्रदेश मुख्य सलाहकार सुरेश प्रजापति, प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रसाद ससेड़ी, बत्तीलाल फुलवाड़ा, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र प्रसाद कुंभकार, प्रदेश संगठन मंत्री भरतलाल आभानेरी, जिला मुख्य संयोजक मिश्री लाल प्रजापति, जिलाध्यक्ष मानसिंह फुलवाड़ा, तहसील अध्यक्ष परसराम धुलवास, सामूहिक विवाह समिति के अध्यक्ष भरतलाल, कोषाध्यक्ष रामप्रसाद आदि ने सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। सुरेश प्रजापति ने बताया कि सम्मेलन में आने वाले जोड़ो को ठहरने हेतु पांडाल में आवास व्यवस्था की गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned