डांग क्षेत्र के करणपुर कस्बे के अस्पताल का यह मिला हाल, तो चौंके सीएमएचओ

करौली. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने मंगलवार को करणपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया।

करौली. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने मंगलवार को करणपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सक एवं अन्य चिकित्साकर्मियों नदारद मिले। वहीं अन्य व्यवस्थाएं भी बदहाल मिली।

इस पर सीएमएचओ ने नाराजगी जताते हुए व्यवस्थाओं में सुधार की हिदायत दी। सीएमएचओ ने बीसीएमओ डॉ. धर्मेन्द्र गुर्जर को संबंधित कार्मिकों से स्पष्टीकरण लेकर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ ने सीएचसी करणपुर में उपस्थिति पंजिका जांची, जहां 4 चिकित्सक एवं 6 कार्मिक की अनुपस्थिति मिली। इस पर उन्होंने उपस्थिति पंजिका मे क्रॉस लगाकर चिकित्सा संस्थान पर स्टाफ की आने-जाने की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने भर्ती वार्ड, लेबर रूम, जांच लैब, दवा सब स्टोर, वैक्सीन डिपो, चिकित्सालय परिसर सहित शौचालयों का निरीक्षण किया, जिनकी स्थिति असंतोषजनक पाई गई।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले कार्मिकों एवं विभागीय योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले चिकित्साकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएमएचओं ने सब सेन्टर अतेवा, मरमदा व खिजूरा का भी निरीक्षण किया, जहां मरमदा सब सेेंटर बंद पाया मिला।

खिजूरा के राजकीय विद्यालय में पहुंचकर बच्चों को एल्बेंडाजॉल एवं आयरन की गेालियां खिलाने की बात कही। इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ (प.क्) डॉ. सतीशचंद मीना एंव आईईसी समन्वयक लखनसिंह लोधा भी साथ थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned