मानव सेवा में कोई नहीं पीछे, चहुंओर से इस तरह बढ़ रहे मदद के हाथ

करौली. कोरोना वायरस के कारण आई संकट की घड़ी में आमजन, समाजसेवी-धार्मिक संगठन और सरकारी कार्मिक जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश कर रहे हैं।

By: Dinesh sharma

Updated: 29 Mar 2020, 08:00 PM IST

करौली. कोरोना वायरस के कारण आई संकट की घड़ी में आमजन, समाजसेवी-धार्मिक संगठन और सरकारी कार्मिक जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश कर रहे हैं। कोई भी निर्धन-जरुरतमंद भूखा नहीं सोए, इसी मंशा से उनके लिए घरों तक भोजन और रसद सामग्री पहुंचाने का सिलसिला जारी है।

इसी क्रम में स्थानीय जिला परिषद के कर्मचारियों ने सामूहिक सहयोग कर जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री भिजवाई। जिला परिषद के सहायक प्रशासनिक अधिकारी विष्णु शर्मा ने बताया कि स्टाफ के सहयोग से 10 किलो आटा, एक किलो दाल सहित साबुन, तेल, चीनी, चाय, मसाले आदि खाद्य सामग्री की 200 किट तैयार कराई गई हैं, जिन्हें वितरण के लिए जरुरमंदों तक पहुंचाया गया।

कलक्ट्रेट परिसर से जिला कलक्टर डॉ. मोहनलाल यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनिलकुमार ने वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला परिषद के सहायक प्रशासनिक अधिकारी विष्णु शर्मा, कनिष्ठ सहायक महेन्द्र शर्मा, राजीव शर्मा, विशम्भरदयाल, नवीन जैन, लेखाधिकारी सुजीत कुमार आदि मौजूद थे।


इसी प्रकार करौली के होम्योपैथिक चिकित्सक राजेन्द्र शर्मा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सुशील मीना, संजीव वर्मा, राजीव वर्मा की ओर से भी रविवार से भोजन के पैकेटों का वितरण शुरू किया गया। चिकित्सालय में भोजन के पैकेट जरुरतमंदों को वितरित किए गए। इस दौरान पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता, डिप्टी कंट्रोलर भुवनेश बंसल, नर्सिंग स्टाफ नवीन शर्मा आदि ने भी भोजन के पैकेट वितरण में सहयोग किया।


इसी क्रम में कैलादेवी आस्थाधाम में कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट की ओर से बाहर से आए हुए उन लोगों को भोजन की व्यवस्था कर रखी है, जो मेले के लिए आए थे, लेकिन लॉक डाउन के कारण वापस नहीं जा सके। प्र्रबंधक महेश शर्मा, कार्यकारी अधिकारी किशनपाल सिंह ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा नियमित रूप से सुबह-सुबह जरुरमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं।

एकट बोधग्राम संस्था की ओर से हरनगर के वार्ड नम्बर 4 पुलिस लाइन के सामने डगरिया में जरुरतमंदों को हरनगर सरपंच गिलासी देवी मीना के सहयोग से सूखी खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए घरों से बाहर नहीं जाने के लिए समझाइश की गई। साथ ही उन्हें आगे भी सामग्री उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान एकट बोधग्राम के सत्येन चतुर्वेदी, कार्यक्रम प्रभारी मनोजकुमार शर्मा सहित अन्य मौजूद थे। इसी प्रकार कैलादेवी कस्बे में पूर्व पंचायत समिति सदस्य किरोड़ी भगत ने भी निर्धन 10 परिवारों को एक सप्ताह की राशन सामग्री वितरित की।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned