महिला स्वास्थ्यकर्मी भी जुटी हैं कोरोना से निपटने में

करौली. कोरोना वायरस से निपटने में जुटे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के साथ महिला स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमण को रोकने की खातिर घर-घर सर्वे में जुटी हैं।

By: Dinesh sharma

Published: 29 Mar 2020, 08:33 PM IST

करौली. कोरोना वायरस से निपटने में जुटे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के साथ महिला स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमण को रोकने की खातिर घर-घर सर्वे में जुटी हैं। वहीं रविवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गणेश गेट पर प्रभारी चिकित्सक आशीष शुक्ला द्वारा करौली शहर में दूरदराज से आए व्यक्तियों को होम आइसोलेशन पर रखने से संबंधित बारीकियों को समझाया गया।

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति शहर में बाहर से आए हैं, उन्हें मेडिकल जांच के बाद 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रखा जाए। इसके लिए महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा आंगनबाड़ी एवं सहायिकाओं की सहायता से पूरे शहर का सर्वे किया जा रहा है। ये महिला कार्मिक बाहर से आने वाले व्यक्तियों को होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दे रही हैं।

साथ ही ऐसे सभी व्यक्तियों के पड़ोसियों को सावचेत कर उन्हें आइसोलेटेड व्यक्ति के घर से बाहर निकलने या अपने घर में अपने परिवार के साथ घुलमिल रहने की सूचना देने की सलाह दी जा रही है। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पीएचएम स्नेह लता शर्मा, स्टाफ के गिरधारी शर्मा, मनीष शर्मा, एएनएम सुदेश शर्मा, आशा सैन आदि कार्मिक उपस्थित थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned