scriptइन मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मी लगातार कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन | karauli news | Patrika News

इन मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मी लगातार कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

locationकरौलीPublished: May 30, 2020 07:51:20 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. नर्सेज का पदनाम बदलने की मांग को लेकर नर्सिंगकर्मियों का काली पट्टी बांधकर विरोध -प्रदर्शन जारी है।

इन मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मी लगातार कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

इन मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मी लगातार कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

करौली. नर्सेज का पदनाम बदलने की मांग को लेकर नर्सिंगकर्मियों का काली पट्टी बांधकर विरोध -प्रदर्शन जारी है। नर्सिंगकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए कार्य जारी रखा।

इस दौरान नर्सिंगकर्मियों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है, जिससे नर्सिंगकर्मियों में रोष व्याप्त है। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विक्रम मीना ने कहा कि नर्सेज ने इससे पहले 15 व 16 मई को भी काली पट्टी बांधकर विरोध किया था, जिस पर चिकित्सा मंत्री ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी थी कि नर्सेज के पदनाम की मांग पर फैसला एक-दो दिन में ले लिया जाएगा।
इस आश्वासन के बाद नर्सेज ने काली पट्टी बांधकर किया जा रहा विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया था, लेकिन अब तक इस पर कोई अमल नहीं हुआ है। इससे पूरे प्रदेश के नर्सिंगकर्मियों में भारी रोष व्याप्य है। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश स्तरीय आहृान पर फिर से काली पट्टी बांधकर सरकार के प्रति विरोध किया जा रहा है। एसोसिएशन के संदीप शर्मा ने बताया कि राजस्थान में नर्सेज द्वारा गांधीवादी तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पदनाम केन्द्र के अनुसार नहीं करने पर नर्सेज में गहरा रोष है।
मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन
करौली. एनएचएम (2016) के नर्सिंगकर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन के प्रदेश सचिव उदयसिंह मीना ने बताया कि केन्द्र के समान नर्सेज का पदनाम करने, एएनएम का वेतन 18500, जीएनएम का वेतन 26500 करने तथा समयबद्ध तरीके से पदोन्नति करने की मांग की जा रही है। इसे लेकर सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें नर्सिंगकर्मियों ने मांगें पूरी नहीं होने पर एक जून से कार्य बहिष्कार की चेतावनी भी दी है। मांगें पूरी नहीं होने पर जयपुर जाकर आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो