तीन माह से थमे निजी बसों के फिर घूमे पहिए, करौली में बसों का शुरू हुआ संचालन

करौली. करीब तीन माह से निजी बसों के थमे पहिए बुधवार से एक बार फिर घूमने लगे हैं।

By: Dinesh sharma

Published: 17 Jun 2020, 09:11 PM IST

करौली. करीब तीन माह से निजी बसों के थमे पहिए बुधवार से एक बार फिर घूमने लगे हैं। करौली के निजी बस स्टैण्ड से बुधवार को जयपुर के लिए पहली बस रवाना हुई। इससे यात्रियों को राहत मिलने से उनके चेहरों पर खुशी नजर आई। वहीं लगातार बसों का संचालन थमने से आर्थिक रूप से त्रस्त हुए बस संचालकों व चालक-परिचालकों ने भी बस संचालन पर खुशी जताई।

हालांकि सरकार की ओर से अनलॉक-वन में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ ही एक जून से बस संचालन की अनुमति जारी कर दी गई थी, लेकिन लॉक डाउन के चलते बसों का संचालन लगातार थमा होने के कारण निजी बस ऑपरेटर्स राज्य सरकार से 6 माह के टैक्स माफी की मांग को लेकर बसों का संचालन नहीं कर रहे थे।

एक दिन पहले सरकार की ओर से तीन माह के टैक्स माफी तीन माह के टैक्स में रियासत देने के बाद निजी बस ऑपरेर्टस ने बस संचालन का निर्णय किया। इसके बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे जयपुर के लिए बस रवाना हुई, जिसमें करीब 6 यात्री सवार थे। इससे पहले निजी बस ऑपरेर्टस की निजी बस यूनियन की धर्मशाला में बस ऑपरेर्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनकुमार गर्ग की अध्यक्षता में बस संचालकों की बैठक हुई, जिसमें टैक्स माफी और रियायत पर खुशी जताई गई, वहीं अन्य मांगों को लेकर आगे मांग जारी रखने की बात कहते हुए बस संचालन का निर्णय किया।

बस ऑपरेर्टस अध्यक्ष मोहनकुमार गर्ग ने बताया कि उनकी टैक्स माफी की मांग पूरी हो गई है। जबकि दो-तीन अन्य मांगें हैं, जिनके लिए संघर्ष जारी रहेगा। फिलहाल सभी ने बस संचालन का निर्णय करते हुए बुधवार से बसों का संचालन शुरू कर दिया है। गर्ग के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ ही बसों का संचालन होगा। इस दौरान प्रीतमचन्द शर्मा, पुष्पेन्द्र सैनी, अनिलकुमार शर्मा, साबिर खां, दीनदयाल शर्मा, रहीश खां, टिल्लू शर्मा आदि बस संचालन मौजूद थे। गौरतलब है कि 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के साथ ही निजी बसों का संचालन थम गया था।

आज से बढ़ेंगी बसें
निजी बस ऑपरेर्टस यूनियन के अनिल शर्मा ने बताया कि गुरुवार से अन्य मार्गों पर भी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सवारियां बिठाई जाएंगी। गौरतलब है कि करौली बस स्टेण्ड से करीब 80-90 बसों का विभिन्न मार्गों पर संचालन होता है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned