अब करौली में यहां पर मिली चार वर्षीय कोरोना संक्रमित बालिका

करौली. शहर की घनी आबादी स्थित फूटाकोट निवासी चार वर्षीय बालिका कोरोना संक्रमित पाई गई है। बालिका की बुधवार को आई रिपोर्ट में उसके पॉजीटिव होने की पुष्टि के बाद चिकित्सालय प्रशासन हरकत में आ गया और चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची।

By: Dinesh sharma

Published: 17 Jun 2020, 09:20 PM IST

करौली. शहर की घनी आबादी स्थित फूटाकोट निवासी चार वर्षीय बालिका कोरोना संक्रमित पाई गई है। बालिका की बुधवार को आई रिपोर्ट में उसके पॉजीटिव होने की पुष्टि के बाद चिकित्सालय प्रशासन हरकत में आ गया और चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची। बालिका और उसकी एक परिजन को कोविड केयर सेन्टर में भिजवाया गया।

वहीं बालिका के कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना से फूटाकोट इलाके में हड़कंप मच गया। साथ ही आनन-फानन में बाजार बंद हो गए।

सामान्य चिकित्सालय के कोरोना वार्ड प्रभारी जगमोहन माली ने बताया कि बालिका 14 जून को अपनी मां और चाचा के साथ निजी वाहन से जयपुर से करौली आई थी। उसका चाचा उन्हें घर पर छोड़कर उसी दिन जयपुर रवाना हो गया। जबकि मां और पुत्री के सामान्य चिकित्सालय में जांच नमूने लिए गए, जिसमें बालिका के कोरोना संक्रमित जांच रिपोर्ट मिली है। वहीं उसकी मां की रिपोर्ट अभी लंबित है। बालिका का पिता जयपुर में नौकरी करता है।

उन्होंने बताया कि चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची और बालिका व उसकी दादी को कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। चंूकि बालिका महज चार वर्ष की है, इस कारण दादी को भी उसके साथ रखा गया है। वहीं उसके पांच परिजनों सहित संपर्क में आए लोगों के जांच नमूने लिए जाएंगे। चिकित्सा टीम द्वारा स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned