script

करौली जिला कलक्टर ने पदभार संभालते ही किया यह काम

locationकरौलीPublished: Jul 07, 2020 09:19:33 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. नवनियुक्त जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद यहां सामान्य चिकित्साल का औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे।

करौली जिला कलक्टर ने पदभार संभालते ही किया यह काम

करौली जिला कलक्टर ने पदभार संभालते ही किया यह काम

करौली. नवनियुक्त जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद यहां सामान्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे। कलक्टर के अचानक चिकित्सालय पहुंचने से चिकित्सालय प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

इस दौरान कलक्टर ने चिकित्सालय में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता से विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली। इस दौरान विशेष रूप से कोरोना से बचाव और उपचार को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कोरोना रोगियों की स्थिति, नमूना, जांच-स्क्रीनिंग आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही पीएमओ को कोरोना महामारी को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए।
इस दौरान कलक्टर ने चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड सहित मेल मेडिकल, फीमेल मेडिकल, डायलिसिस कक्ष, ट्रोमा वार्ड, आईसीयू आदि वार्डों का जायजा लिया। अस्पताल में डाली जा रही ऑक्सीजन लाइन को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।
इस दौरान चिकित्सा अधिकारियों को विभिन्न जांचों के लिए एक से अधिक चिकित्सा कर्मी तैनात करने पर सवाल खड़े किए और चिकित्सालय में मेन पावर को पुन: व्यवस्थित कर चिकित्सालय की व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद कलक्टर ने एमसीएच यूनिट व नए भवन का भी जायजा लिया।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, एसडीएम देवेंद्र परमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश मीणा, पीएमओ डॉ दिनेश गुप्ता, वरिष्ठ नर्सिंगकर्मी मोहन लाल शर्मा, जगमोहन माली व अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।
नए भवन को लेकर की चर्चा
निरीक्षण के दौरान कलक्टर को जानकारी मिली कि अस्पताल की एमसीएच यूनिट मण्डरायल मार्ग स्थित नए भवन में संचालित है, इस पर कलक्टर ने प्रमुख चिकित्साधिकारी से नए भवन को लेकर जानकारी ली। साथ ही वहां की पूरी स्थिति से अवगत कराने को कहा। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वहां पर अभी पानी की कमी है और कुछ अन्य कमियां भी हैं।
कोविड केयर सेन्टर का भी लिया जायजा
चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कलक्टर कोरोना कोविड सेन्टर मॉडल स्कूल पहुंचे, जहां कोरोना पॉजीटिव रोगियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।

ट्रेंडिंग वीडियो