करौली जिले में फिर फूटा कोरोना बम, पहली बार एक साथ मिले 39 रोगी

करौली. जिल में सोमवार को एक बार फिर कोरोना का बम फूटा। एक दिन में एक साथ 39 कोरोना संक्रमित रोगी मिलने से फिर चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

By: Dinesh sharma

Updated: 20 Jul 2020, 08:07 PM IST

करौली. जिल में सोमवार को एक बार फिर कोरोना का बम फूटा। एक दिन में एक साथ 39 कोरोना संक्रमित रोगी मिलने से फिर चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

जिले में पहली बार एक साथ 39 जने कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। करौली जिला मुख्यालय पर एक दिन पहले 24 रोगी मिलने के बाद सोमवार को फिर 23 कोरोना संक्रमित सामने आने से अफरा-तफरी मच गई। लोगों में हड़कंप मच गया।

पूरे शहरभर में दिनभर इसे लेकर चर्चाएं जोरों पर रही। वहीं चिकित्सा विभाग और प्रशासन के अधिकारी भागदौड़ करते नजर आए। वहीं दूसरी ओर हिण्डौनसिटी उपखण्ड मुख्यालय पर भी पहली बार एक साथ 16 जनों के कोरोना संक्रमित आने से वहां भी हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने बताया कि सोमवार को जिले में 39 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 23 पॉजीटिव केस करौली तथा 16 कोरोना पॉजीटिव हिण्डौनसिटी में मिले हैं। चिकित्सा टीम द्वारा सभी की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री जुटाने के साथ संबंधित कोरोना संक्रमित को कोरोना कोविड केयर सेन्टर में पहुंचाया जा रहा है। अब तक जिले में 229 कोरोना संक्रमित रोगी मिल चुके हैं।

सीएमएचओ का कहना है कि जिले में इन दिनों पॉजीटिव केस बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर व्यवस्थाएं की जा रही है। अस्पतालों के अलावा स्पॉट पर अधिकाधिक नमूने लिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से पूरी सजगता बरती जा रही है।

जिला मुख्यालय पर फिर मिले 23 कोरोना संक्रमित
जिला मुख्यालय पर एक दिन पहले 22 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सोमवार को 23 नए संक्रमित रोगी सामने आए।

इनमें सामान्य चिकित्सालय के एक सेवानिवृत चिकित्सक भी शामिल हैं। सामान्य चिकित्सालय के कोरोना वार्ड प्रभारी जगमोहन माली ने बताया कि चौधरी पाड़ा में एक, चटीकना में एक, बूराबताशा गली निवासी एक सूचना सहायक तथा गोमती कॉलोनी निवासी दो महिलाएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। इनमें गोमती कॉलोनी में एक कम्पाउण्डर की पत्नी व एक अन्य परिजन शामिल है। इनके अलावा पिछले दिनों कोर्ट कैम्पस में लिए गए नमूनों में से 18 जनों की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। इनमें कर्मचारी व अन्य शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद चिकित्सा टीम द्वारा संबंधित इलाकों में जांच-स्क्रीनिंग कार्य शुरू कर दिया है। वहीं संपर्क वाले व्यक्तियों के नमूने लिए जाएंगे।

कलक्टर ने कोविड केयर सेंटर की देखी व्यवस्थाएं
कोरोना पॉजीटिव केस बढऩे के साथ जिला प्रशासन भी व्यवस्थाओं को लेकर और सजग हुआ है। सोमवार को एक साथ 39 जनों की पॉजीटिव रिपोर्ट मिलने के बाद जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग रणगमा ताल पर मॉडल स्कूल स्थित कोरोना कोविड केयर सेन्टर पहुंचे और व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने वहां संक्रमितों के रहने-खाने सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान चिकित्साधिकारियों से चर्चा कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने रोगियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर व्यवस्थाएं रखने और नियमित रूप से नमूने संकलित कराने के भी निर्देश दिए। इसके बाद केन्द्रीय विद्यालय भी पहुंचे। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना भी मौजूद थे।

टीम को नहीं मिले दो जने
एक दिन पहले करौली में 22 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 20 जनों को तो चिकित्सा टीमों ने कोरोना कोविड सेन्टर में पहुंचा दिया, लेकिन दो जने चिकित्सा टीम को मिले ही नहीं। कोरोना वार्ड प्रभारी जगमोहन माली ने बताया कि इस वजीरपुर गेट एवं नदी गेट इलाका निवासी दो जने भी संक्रमित पाए गए थे, लेकिन उनका कोई पता नहीं चलने पर पुलिस को सूचना दी गई है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned