पत्रिका अभियान: नए अस्पताल की राह हो सुगम: गड्ढोंभरी सड़क से आहत हैं क्षेत्र के बाशिंदे

करौली. यहां मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय को जाने वाली जर्जरहाल सड़क को लेकर ना केवल वाहन चालक और अस्पताल जाने वाले रोगी ही परेशान होते हैं, बल्कि शिकारगंज क्षेत्र के बाशिंदे भी आहत हैं।

By: Dinesh sharma

Published: 27 Jul 2020, 09:59 PM IST

करौली. यहां मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय को जाने वाली जर्जरहाल सड़क को लेकर ना केवल वाहन चालक और अस्पताल जाने वाले रोगी ही परेशान होते हैं, बल्कि शिकारगंज क्षेत्र के बाशिंदे भी आहत हैं।

अधिकारियों से शिकायत दर शिकायत करने के बावजूद लम्बे समय से चली आ रही इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है। क्षेत्र के बाशिंदे कहते हैं कि सार्वजनिक निर्माण विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक कई बार सड़क को दुरुस्त कराने की मांग की गई है, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी है।

ऐसे में उन्हें वर्षभर सड़क पर गंदे पानी की समस्या झेलना मजबूरी बनी हुई है। राजस्थान पत्रिका द्वारा नए अस्पताल की राह हो सुगम अभियान के तहत जब शिकारगंज क्षेत्र के बाशिंदों से चर्चा की तो उन्होंने अपना दर्द बयां किया।

यह बोले क्षेत्र के निवासी
लम्बे समय से सड़क क्षतिग्रस्त है। गहरे गड्ढे हो रहे हैं, जिससे उनमें सदैव पानी भरा रहता है। गंदे पानी के कारण परेशानी तो होती ही है। बीमारियों की भी आशंका बनी रहती है। कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसी मार्ग पर अस्पताल व अन्य विभाग भी हैं। ऐसे में शीघ्र सड़क को दुरुस्त कराया जाना चाहिए।
रामअवतार माली, शिकारगंज निवासी


गड्डों भरी सड़क में हमेशा गंदा पानी भरा रहता है। आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं। इसी मार्ग से अस्पताल का भी रास्ता है। गर्भवती महिलाओं को ले जाने में विशेष परेशानी होती है। बारिश में तो आसपास के घरों के सामने तक पानी पहुंच जाता है, जिससे उनका निकलना भी मुश्किलभरा है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
रूपसिंह जाटव, शिकारगंज निवासी


दो वर्ष से अधिक समय से सड़क जर्जरहाल हो रही है। आए दिन दोपहिया वाहन चालक फिसलकर चोटिल हो जाते हैं। सदैव दुकान के आगे पानी भरा रहने से दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। इसके अलावा गंदे पानी के कारण क्षेत्र के बाशिंदे परेशान रहते हैं। मुख्य मार्ग होने के बावजूद इसकी मरम्मत के प्रति अनदेखी की जा रही है।
सियाराम सैनी, शिकारगंज निवासी


घर के आगे ही गड्डा हो रहा है, जिसमें हमेशा गंदा पानी भरा रहा है। कई बार शिकायत कर चुके हैं। गड्डे में अनजाने में आए दिन वाहन चालक गिर जाते हैं। बच्चे और महिलाओं का निकल पाना मुश्किलभरा होता है। सड़क का निर्माण हो तो क्षेत्र के बाशिंदों और अस्पताल जाने वाले रोगियों को राहत मिले।
बहादुर सैनी, शिकारगंज निवासी

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned