डरें नहीं, सजगता से करें कोरोना का मुकाबला

करौली. राजस्थान वित्त निगम के प्रबंध निदेशक कैलाश चंद वर्मा ने अधिकारियों से कोरोना संक्रमण को लेकर गांव-ढाणियों तक आमजन को जागरूक कर वायरस के प्रति सावचेत करने के निर्देश दिए हैं।

By: Dinesh sharma

Published: 02 Aug 2020, 10:49 PM IST

करौली. राजस्थान वित्त निगम के प्रबंध निदेशक कैलाश चंद वर्मा ने अधिकारियों से कोरोना संक्रमण को लेकर गांव-ढाणियों तक आमजन को जागरूक कर वायरस के प्रति सावचेत करने के निर्देश दिए हैं। वर्मा ने कहा कि आमजन कोरोना के प्रति डरे नहीं बल्कि सजगता के साथ इसका मुकाबला किया जाए। साथ ही इससे बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी नियमों की पालना की जाए।

यहां कलक्ट्रेट सभागार में रविवार को जिले में कोरेाना बचाव संबंधी कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रबंध निदेशक वर्मा ने कहा कि शुरूआती दौर में जब कोरोना वायरस आया तो उस समय लोग भयभीत हो गए। हालांकि अब वह स्थिति नहीं है। संक्रमण को रोकने की खातिर सरकार ने बेहतर प्रबंध किए और लगातार प्रयास जारी हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के प्रयास के साथ साथ आमजन का भी यह दायित्व है कि आमजन नियमों का पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग, बार-बार हाथ धोने, मास्क लगाने और भीड़ एकत्रित नहीं करने के नियमों की पालना की जाए। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के संबंध में किए गए कार्यों की जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश चंद मीना ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए करौली, हिण्डौन, बर्फानी धाम टोडाभीम में सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है। शीघ्र ही सपोटरा मे भी नमूने लेना शुरू होगा। जिला रसद अधिकारी रामसिंह मीना ने बताया कि अप्रेल माह से राशन की 554 दुकानों से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गेहूं व दाल निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मेन्द्र मीना ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए विभाग द्वारा प्राप्त प्रचार प्रसार सामग्री के वितरण एवं 21 जून से 7 जुलाई तक विशेष जागरूकता अभियान के तहत 8 रथ संचालन की जानकारी दी। उन्होंने एक जुलाई से चल रही जागरूकता प्रदर्शनी की भी जानकारी दी।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकशचंद, उपख्ंाड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, कोषाधिकारी भरत लाल मीना, अल्पसंख्यक अधिकारी श्यामलाल मीना, उपनिदेशक कृषि बीडी शर्मा, उद्यान विभाग के सहायक निदेशक रामलाल जाट सहित शिक्षा, जिला परिषद, आयुर्वेद, चिकित्सा, पीडब्ल्यूडी, पेयजल आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned