जिम्मेदारों की अनदेखी कहीं पड़ ना जाए भारी

रास्ते पर लगा विद्युत पोल प्राचीन भवन की ओर झुका
समस्या समाधान के प्रति अधिकारी नहीं गंभीर

By: Dinesh sharma

Published: 14 Sep 2020, 10:19 PM IST

करौली. यहां हिण्डौन गेट के समीप पुराने राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन के सामने स्थित विद्युत पोल क्षेत्र के बाशिंदों के अलावा राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। असल में यह विद्युत पोल भवन की तरफ झुक गया है, जो लगभग भवन के छज्जे को छू रहा है। वहीं प्राचीन भवन भी क्षतिग्रस्त हो रहा है।

वर्षों से उसमें ताला लगा है, जिससे उसमें दिनभर बंदर धमाचौकड़ी मचाते रहते हैं। ऐसे में विद्युत पोल पर लगे तारों पर भी बंदरों उछलकूद करते रहते हैं। क्षेत्र के बाशिंदें इस बात से आशंकित हैं कि बंदरों के पोल और तारों पर झूलने से पोल के कारण कभी भी छज्जा कर गिर सकता है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है।

आए दिन की इस समस्या को लेकर क्षेत्र के लोगों ने कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराते हुए पोल को सीधा कराने की मांग की है। लोगों का कहना है कि हर बार निगम अधिकारी आश्वासन तो देते हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

दिनभर निकलते हैं वाहन
गौरतलब है कि हिण्डौन गेट से शहर में अन्दर आने के लिए चौपहिया-तिपहिया वाहन इसी रास्ते से निकलते हैं। ऐसे में दिनभर इस मार्ग पर वाहन निकलते हैं। इसके अलावा विभिन्न मोहल्लों के लोग भी इस रास्ते से निकलते हैं।

विशेष बात यह भी है कि जिस स्थान पर ये विद्युत पोल लगा है, वहां से आगे तक का रास्ता भी काफी संकरा है। विद्युत पोल के भवन की ओर झुकने के अलावा उस पर तार भी झूल रहे हैं।

6 माह से रोडलाइट गायब
क्षेत्र के लोगों ने बताया कि इस पोल पर करीब 6 माह पहले रोडलाइट खराब हो गई थी। मुख्य रास्ता होने के कारण लाइट जरुरी है, उसे नगरपरिषद कार्मिक खोलकर तो ले गए, लेकिन नई लाइट अब तक नहीं लगी है, जिससे रास्ते में अंधेरे की भी समस्या बनी रहती है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned