कलक्टर ने पोषण वाटिकाओं का लिया जायजा और यह बोले

करौली. जिले में चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विकसित की गई पोषण वाटिका का बुधवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने औचक निरीक्षण किया।

By: Dinesh sharma

Updated: 30 Sep 2020, 07:36 PM IST

करौली. जिले में चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विकसित की गई पोषण वाटिका का बुधवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पोषण वाटिका विकसित करने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग एवं ग्रामवासियों के सहयोग की सराहना की।

महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक प्रभाती लाल जाट ने बताया कि बुधवार को जिला कलक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र बरखेडा प्रथम पर महिला एवं बाल विकास द्वारा विकसित की गई पोषण वाटिका का निरीक्षण किया।

उन्होंने करते हुए मानदेय कर्मियों एवं ग्रामवासियों को पेड़-पौधो में पानी एवं देखभाल करने के साथ उनके सुरक्षित करने की बात कही। कलक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र पर उपस्थित लाभार्थियों से पोषाहार वितरण की जानकारी भी ली। इसी क्रम में कलक्टर सिहाग पाटौर गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां जनसहयोग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विकसित की गई पोषण वाटिका में छायादार एवं फलदार पेड़ पौधे पर सराहना की। महिला पर्यवेक्षक द्वारा बताया कि ग्रामवासियों द्वारा जनसहयोग से बच्चों को झूले, पटरी एवं तारबंदी के लिए १६ हजार रुपए की राशि दी गई।

जिला कलक्टर ने आंगनबाडी केन्द्र माढ़ई पर पोषण वाटिका का निरीक्षण किया और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक छायादार एवं फलदार पेड-पौधे लगाने के साथ उनकी सुरक्षा एवं पानी आदि की व्यवस्था करने को कहा। इस अवसर उपनिदेशक प्रभातीलाल जाट, सीडीपओ राजेश्वरी मित्तल, जिला कार्यक्रम समन्वयक सतीश शर्मा, लेखराज अम्बेश, महिला पर्यवेक्षक शिमला गुप्ता, अंतिमा शर्मा सहित मानदेयकर्मी उपस्थित रहे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned