scriptदीवाली की खुशियों से भरपुर होगा इलक्ट्रोनिक्स बाजार, शो-रूम संचालकों को बिक्री बढऩे की उम्मीद | karauli news | Patrika News

दीवाली की खुशियों से भरपुर होगा इलक्ट्रोनिक्स बाजार, शो-रूम संचालकों को बिक्री बढऩे की उम्मीद

locationकरौलीPublished: Oct 27, 2020 09:59:34 am

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री की उम्मीद को लेकर जिला मुख्यालय पर इलक्ट्रोनिक्स आइटमों के शो-रूम सजकर तैयार हैं।

दीवाली की खुशियों से भरपुर होगा इलक्ट्रोनिक्स बाजार, शो-रूम संचालकों को बिक्री बढऩे की उम्मीद

दीवाली की खुशियों से भरपुर होगा इलक्ट्रोनिक्स बाजार, शो-रूम संचालकों को बिक्री बढऩे की उम्मीद

करौली. त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री की उम्मीद को लेकर जिला मुख्यालय पर इलक्ट्रोनिक्स आइटमों के शो-रूम सजकर तैयार हैं। शो-रूम संचालकों को उम्मीद है कि दीपावली के त्योहारी सीजन में ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी और विभिन्न उत्पादों की अच्छी बिक्री होगी। इसी के मद्देनजर शहर के इलक्ट्रोनिक्स शो-रूम सजे हैं।
जिला मुख्यालय पर विभिन्न कम्पनियों के करीब १० शो-रूम हैं, जिन पर एलईडी-फ्रिज, वाशिंग मशीन, आटा चक्की, मिक्सी, ज्यूसर सहित अन्य उत्पाद हैं। विभिन्न कम्पनियों द्वारा नए-नए डिजाइनों में आधुनिक तकनीक द्वारा तैयार किए गए उत्पादों से शो-रूम सजे हैं। शो-रूम्स संचालकों को उम्मीद है कि कोरोना के दौर में पिछले महिनों में बाजार में आई गिरावट अब त्योहारी सीजन में उभरेगी और फिर से पहले की भांति अच्छी बिक्री होगी। त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही उम्मीदों के बाजार को लेकर शो-रूम संचालकों से चर्चा की तो उनका कहना था कि इस बार दीपावली पर अच्छी बिक्री की उम्मीद है, उसी के अनुसार नए उत्पाद मंगाए गए हैं।
यहां इलक्ट्रोनिक शो-रूम के संचालक राजेश व्यास के अनुसार त्योहारी सीजन में बाजार अच्छा चलने की उम्मीद है। इसी के अनुसार कम्पनी के विभिन्न आधुनिक तकनीकों के फ्रीज, एलईडी, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर मंगाए गए हैं। राजेश के अनुसार इस बार ओलिड नैनो कॉल एलईडी आई है, जिसमें विभिन्न फीचर्स हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें सैल्फ लाइट पिक्सल की सुविधा है, जिससे अधिक देर तक देखने पर भी आंखों पर खास असर नहीं पड़ता। अन्य एलईडी के साथ इसकी भी ग्राहकों में खूब मांग बढऩे लगी है। इसी प्रकार अन्य उत्पाद भी आधुनिक तकनीक के आए हैं।
इसी प्रकार इलक्ट्रोनिक्स शो-रूम संचालक बबलू कसेरा बताते हैं कि त्योहारी सीजन के अनुसार तैयारियां की हैं। हालांकि कोरोना के कारण बाजार काफी सुस्त रहा, लेकिन अब दीपावली त्योहार और आगामी शादी-विवाहों के मद्देनजर बिक्री में बढ़ोतरी होगी। इसकी पूरी उम्मीद है। वर्तमान में बड़े आइटम्स जैसे फ्रंट लोड वाशिंग मशीन, माइक्रो बैव ओवर, फ्रीज,एलईडी आदि की विशेष रूप से ग्राहकों की मांग बने हुए हैं।
आटा चक्की की बढ़ी मांग
कोरोना संकट के दौर के बीच आटा चक्की की मांग में खासी वृद्धि हुई है। कोरोना के चलते लोग घरों में ही गेहंू की पिसाई कर आटा तैयार कर रहे हैं। शो-रूम संचालक राजेश व्यास के अनुसार पहले उनके यहां महिने में लगभग १० आटा चक्कियों की बिक्री होती थी, जो कोरोना काल में बढ़कर करीब २० तक पहुंच गई। इसके पीछे कारण यह भी है कि आधुनिक तकनीक की आटा चक्की से शुद्धता के साथ घर में ही आटा, दलिया आदि तैयार हो सकता है।
खुबियों भरी है वाशिंग मशीन और एलईडी
शो-रूम पर इस बार नई तकनीक की एलईडी-वाशिंग मशीन आई है, जो विभिन्न खूबियां लिए हुए हैं। वाशिंग मशीन में फ्रंट लोड वाशिंग मशीन ऑटोमैटिक है, जो कपड़े को गर्म पानी कर वैक्टिरिया लैस करके धोती है। वहीं ओलिड नैनो कॉल एलईडी में विभिन्न फीचर्स हैं इसमें सैल्फ लाइट पिक्सल की सुविधा होने से आंखों पर खास असर नहीं पड़ता। वहीं साइड वाई साइड फोर डोर रेफ्रिजरेटर भी शो-रूम पर आए हैं।
फाईनेंस से मिलेगा संबल
विशेष बात यह है कि इस बार एक फाईनेंस कम्पनी की ओर से इलक्ट्रोनिक्स उत्पादों पर भी फाइनेंन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। शो-रूम संचालकों का मानना है कि इससे ग्राहकों को सुविधा मिलने से बाजार को संबल मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो