scriptप्रशासन हुआ चाक-चौबंद, 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त | karauli news | Patrika News

प्रशासन हुआ चाक-चौबंद, 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

locationकरौलीPublished: Oct 30, 2020 06:20:22 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

गुर्जर आरक्षण: एक नवम्बर से आंदोलन की चेतावनी जिले में बनाई 11 चैक पोस्ट

प्रशासन हुआ चाक-चौबंद, 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

प्रशासन हुआ चाक-चौबंद, 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

करौली . गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर आगामी एक नवम्बर से प्रस्तावित आंदोलन को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक-चौबंद हुआ है। कानून व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 11 चैक पोस्ट बनाकर 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।
जिला मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सिहाग ने संयोजक गुर्जर आरक्षण समिति द्वारा आरक्षण सहित अन्य मांगो को लेकर एक नवम्बर को प्रदेश में आंदोलन किए जाने के संबंध में जिले में कानून व्यवस्था की दृष्टि से 11 चैक पोस्ट बनाकर 22 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार पांचना चौकी गुड़ला थाना सदर करौली, सींगनपुर थाना मासलपुर, देवलेन मोड़ थाना नई मंडी हिण्डौन, महू चौकी थाना नई मंडी हिण्डौन, रेलवे स्टेशन थाना नई मंडी हिण्डौन, कंटेनर डिपो बनकी थाना नई मंडी हिण्डौन, धाधरेन थाना सूरौठ, ख्ेाड़ा मोड़ अहिंसा तिराहा थाना सदर हिण्डौन, बनवारीपुर मोड़ थाना श्रीमहावीरजी, रोसी मोड़ थाना नादौती एवं भैंसा थाना टोडाभीम पर 11 चैकपोस्ट निर्धारित हैं। इन चैक पोस्ट पर 2 पारियों में प्रात: 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं दोपहर 2 बज से रात्रि 10 बज तक के लिए एक-एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों से संपर्क एवं समन्वय स्थापित कर आवंटित चैक पोस्ट पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही प्रतिदिन की रिपोर्ट उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं जिला कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 07464-251335 के साथ कार्यालय की ईमेल आईडी पर प्रेषित करेंगे। नियुक्त किए गए अधिकारी शेष अवधि में अपने विभागीय आवश्यक दायित्वों का निर्वहन करेंगे। चैक पोस्टों पर धरना, प्रदर्शन, जुलूस, शस्त्र प्रदर्शन आदि नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही चैक पोस्टों पर महापंचायत में जाने वाले व्यक्तियों की संख्या व वाहनों का विवरण संधारित कराने एवं आवागमन के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने, कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।
आंदोलन की स्थगित करने की अपील
करौली. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर प्रस्तावित आंदोलन को स्थगित करने की सर्वसमाज सहित व्यापारियों ने गुर्जर समाज से अपील की है। इसे लेकर शुक्रवार को उपजिला कलक्टर कार्यालय में सर्वदलीय, सर्वसमाज, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि एवं व्याापारिक संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचे। उन्होंने एक नवम्बर से गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों द्वारा आंदोलन के आह्मन के मद्देनजर करौली में कानून व्यवस्था की स्थिति, आवश्यक व दैनिक उपयोग की वस्तुओं के परिवहन, व्यापार प्रभावित होने पर विस्तार से चर्चा की। व्यापारियों सहित अन्य ने अवगत कराया कि मार्च माह से कोरोना महामारी के रहने से आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।
वर्तमान में दीपावली का त्यौहार एवं शादियों के होने से व्यापारिक गतिविधियों आर्थिक, धार्मिक, सामाजिक गतिविधियों का सुचारू रूप से चलना अतिआवश्यक है। ऐसे में सर्वसमाज, सर्वदलीय प्रतिनिधियों ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से जनहित में एक नवम्बर से प्रस्तावित आंदोलन को स्थगित करने और आरक्षण की मांगों को सरकार तक पहुंचाने की अपील की है। इस दौरान वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष विनोद बजाज, उद्योग मंडल के अध्यक्ष कैलाशचन्द, खुदरा व्यापार संघ राजेशकुमार, व्यापार मंडल के अध्यक्ष तुलसीदास गोयनका, सर्राफा संघ के अध्यक्ष गोविन्द प्रसाद गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष अनूप शर्मा, माइनिंग एसोसिएशन के सचिव पूरणप्रताप चतुर्वेदी, बीएसपी के जिला प्रभारी नरेश कुमार, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भारद्वाज आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो