कोरोना से बेपरवाह हो रहे लोग, गाइड लाइन की ऐसे उड़ रही धज्जियां

करौली. दिन-प्रतिदिन पैर पसारे रहे कोरोना के कहर के प्रति आमजन बेपरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में उमड़ रही भीड़ से सोशल डिस्टेसिंग की पूरी तरह धज्जियां उड़ रही हैं।

By: Dinesh sharma

Published: 20 Nov 2020, 07:09 PM IST

करौली. दिन-प्रतिदिन पैर पसारे रहे कोरोना के कहर के प्रति आमजन बेपरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में उमड़ रही भीड़ से सोशल डिस्टेसिंग की पूरी तरह धज्जियां उड़ रही हैं। वहीं मास्क के प्रति भी लोग बेपरवाह हुए हैं। ना दुकानदार जागरूकताा दिखा रहे हैं और ना ही बाजारों में आने वाले ग्राहकों को इससे कोई सरोकार है। और तो और अब तक पुलिस-प्रशासन द्वारा भी बाजारों में कोरोना गाइड लाइन की पालना के प्रति ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

नतीजतन लोग बेपरवाह होकर गाइड लाइन की पालना ही नहीं कर रहे। ऐसी ही स्थिति शुक्रवार को यहां भूडारा बाजार में नजर आई। शुक्रवार सुबह दर्जनों लोगों की एक साथ लगी भीड़ को देख ऐसा लगा मानो उन्हें कोरोना से कोई डर ही नहीं है। विभिन्न गांवों से मावा बेचने आए ग्रामीण अपने मावे को बेचने और कई जने मावा खरीदने के लिए सोशल डिस्टेसिंग को पूरी तरह भुला बैठे। इसी प्रकार के हालात बाजारों में अन्य स्थानों पर भी नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि आगामी दिनों में बड़ी संख्या में शादी-विवाह हैं। शादियों के लिए सामग्री की खरीदारी को बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से शाम तक बाजारों में खासी चहल-पहल बनी हुई है। दुकानों पर एक साथ अनेक लोग एकत्रित होते नजर आते हैं।

...लेकिन कोरोना खत्म नहीं हुआ है
लोगों का कहना है कि कोरोना के चलते काफी समय बाद बाजारों में रौनक नजर आ रही है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में सोशल डिस्टेसिंग और मास्क की अनदेखी करना गलत है। पुलिस-प्रशासन को पूर्व की भांति कोरोना गाइड लाइन की पालना करानी चाहिए, ताकि बीमारी के संक्रमण की आशंका ही ना रहे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned