छप्पनभोग संग लगाई अन्नकूट की प्रसादी

करौली. शहर में मंदिरों पर अन्नकूट प्रसादी का आयोजन जारी है।

By: Dinesh sharma

Published: 21 Nov 2020, 07:00 PM IST

करौली. शहर में मंदिरों पर अन्नकूट प्रसादी का आयोजन जारी है। इसी क्रम में शनिवार को यहां तीन बड स्थित हनुमानजी मंदिर पर अन्नकूट का आयोजन हुआ। वहीं इससे पहले यहां चिकना फर्श स्थित करणपुर वाली गुमानो देवी मां के मंदिर में अन्नकूट महोत्सव हुआ।

इस मौके पर हनुमानजी को अन्नकूट की प्रसादी लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की गई। हनुमान भक्त मंडल की ओर से आयोजित अन्नकूट प्रसादी वितरण कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी महाराज की छप्पन भोग झांकी का आयोजन भी किया गया। सैंकड़ों लोगों ने हनुमान जी महाराज के दर्शन किए। इस दौरान चावल, बाजरा, कड़ी, सब्जी की प्रसादी लगाकर श्रद्धालुओं को वितरित की गई।

आयोजन में हनुमान भक्त मंडल के राजू प्रजापत, सुरेंद्र माली, कल्याण लोधा, प्रकाश, विनोद लोधा, राजेंद्र लोधा, जीतू सहित दर्जनों लोगों का विशेष सहयोग रहा।

गुमानो माता को लगाई छप्पनभोग-अन्नकूट की प्रसादी
करौली. गोवर्धन पूजा के साथ शुरू हुआ अन्नकूट महोत्सव का दौर जारी है। मंदिरों में भगवान को अन्नकूट के आयोजन हो रहे हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार शाम यहां चिकना फर्श स्थित गुमानो माता करणपुर वाली के मंदिर में छप्पन भोग एवं अन्नकूट प्रसादी का आयोजन किया गया। इस मौके पर देवी मां को विभिन्न व्यंजनों की प्रसादी लगाई गई। मां के भक्त कैलाश शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर देवी मां को प्रसादी लगाने के बाद श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। इस मौके पर माता के दर्शनों के लिए अनेक श्रद्धालु पहुंचे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned