scriptकरौली नगरपरिषद चुनाव: चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार को दौड़े प्रत्याशी | karauli news | Patrika News

करौली नगरपरिषद चुनाव: चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार को दौड़े प्रत्याशी

locationकरौलीPublished: Dec 04, 2020 06:25:25 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. नगर निकाय चुनाव प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया।

करौली नगरपरिषद चुनाव: चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार को दौड़े प्रत्याशी

करौली नगरपरिषद चुनाव: चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार को दौड़े प्रत्याशी

करौली. नगर निकाय चुनाव प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रत्याशी चुनाव प्रचार के लिए दौड़ पड़े। इसी के साथ प्रचार में तेजी आई है।
रिर्टनिंग अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार ने निर्धारित प्रक्रिया के तहत प्रत्याशियों के चुनाव चिन्हों का आवंटन किया। इधर चुनाव चिन्ह लेने के लिए सुबह 10 बजे ही अनेक प्रत्याशी कलक्ट्रेट जा पहुंचे, जिसके चलते उपजिला कलक्टर कक्ष (रिर्टनिंग अधिकारी) के समक्ष खासी भीड़ लग गई। इसके चलते प्रत्याशी और उनके समर्थक सोशल डिस्टेसिंग को भी भुला बैठे। इस दौरान रिर्टनिंग अधिकारी कक्ष से वार्डवार प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। कई वार्डों में समान चुनाव चिन्ह के कारण लॉटरी निकाल चिन्हों का आवंटन किया गया। इसके बाद प्रत्याशियों की सूची भी बाहर चस्पा की गई।
ये आवंटित हुए चुनाव चिन्ह
भाजपा के कमल और कांग्रेस के हाथ के अलावा निर्दलिय प्रत्याशियों को अलग-अलग चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। चुनाव चिन्हों में गैस सिलण्ेडर, कप और प्लेट, हैलीकॉप्टर, गुब्बारा, फुटबॉल, कैमरा, बल्ला, टेलीविजन, अंगूठी, ऑटो रिक्शा, कम्प्यूटर, कैंची, केतली, चारपाई, मेज, बैटरी टॉर्च, टेलीफोन, सिलाई की मशीन व अलमारी आदि शामिल हैं।
गली-मोहल्लों में शुरू हुआ प्रचार का शोर
करौली नगरपरिषद के 55 वार्डों में 334 प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। शुक्रवार को चुनाव चिन्हों का आवंटन होने के साथ ही वार्डों में प्रत्याशियों ने प्रचार में तेजी ला दी। प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं के यहां दस्तक देते नजर आए। वहीं कांग्रेस-भाजपा के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा चुनाव कार्यालय भी खोले जा रहे हैं। गौरतलब है कि निकाय चुनाव के तहत पार्षद पद के लिए 11 दिसम्बर को नगरपरिषद क्षेत्र के 91 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो