केन्द्रीय विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक: विद्यालय विकास के मुद्दों पर की चर्चा

करौली. जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां केन्द्रीय विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति की प्रथम बैठक आयोजित हुई।

By: Dinesh sharma

Published: 18 Dec 2020, 07:04 PM IST

करौली. जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां केन्द्रीय विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति की प्रथम बैठक आयोजित हुई। बैठक में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष व जिला कलक्टर सिहाग ने विद्यालय के विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। साथ ही विद्यालय प्रबंधन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर कलक्टर ने विद्यालय में चल रही डाउट क्लियरेंस कक्षाओं एवं कम्प्यूटर कक्ष आदि का अवलोकन किया। साथ ही विद्यार्थियों से वर्तमान में चल रही शैक्षिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधियों, खेल अभिरूचि और उनके जीवन उद्देश्यों के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर अध्यक्ष विद्यालय प्रबंध समिति एवं समिति के सदस्यों ने विद्यालय में चल रही गतिविधियों की सराहना करते हुए विद्यालय के विकास में सहयोग का विश्वास दिलाया। इस मौके पर विद्यालय प्राचार्य पवनसिंह मीना सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

ड्यूटी मजिस्टे्रट किए नियुक्त
करौली. जिले के तीन नगर निकायों में होने वाले अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सिहाग ने आदेश जारी कर नगर निकाय अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से नगर परिषद हिण्डौन के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टे्रट रामकरण मीना, करौली के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टे्रट दिनेश मीना एवं नगर पालिका टोडाभीम के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टे्रट टोडाभीम पृथ्वीराज मीना को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट को संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट से समन्वय स्थापित कर कानून एवं शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned