VIDEO: करौली के विकास के इन मुद्दों पर विधायक से प्रतिनिधि मंडल ने की चर्चा

करौली. जिला मुख्यालय पर विभिन्न समस्याओं और विकास के मुद्दों को लेकर बुधवार को एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लाखनसिंह मीना से मुलाकात की।

By: Dinesh sharma

Published: 06 Jan 2021, 10:12 PM IST

Karauli, Karauli, Rajasthan, India

करौली. जिला मुख्यालय पर विभिन्न समस्याओं और विकास के मुद्दों को लेकर बुधवार को एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लाखनसिंह मीना से मुलाकात की। इस दौरान सदस्यों ने उनसे करौली में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने, आरयूआईडीपी फेस 4 का काम शीघ्र शुरू कराने के लिए आरयूआईडीपी फेस 4 के अधिकारियों से टेंडर निकलवाने तथा करौली करौली शहर में स्थित चिकित्सालय को परिवर्तित कर सैटेलाइट अस्पताल या सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए सरकार से स्वीकृत कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में राजेश सारस्वत, उधोसिंह एडवोकेट, पूरणप्रताप चतुर्वेदी, गोविंद सराफ, अशोक गुप्ता रिटायर्ड सहायक अभियंता, अरुण जिंदल, कन्हैया लाल शर्मा, चन्द्रप्रकाश मीना, अभिषेक गुजराती शामिल थे। इस दौरान विधायक ने आश्वासन दिया कि वे इन सभी मांगों को लेकर मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

11 जनवरी तक कराएं सत्यापन
करौली. उपख्ंाड अधिकारी करौली देवेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा योजनान्तर्गत पात्र पेंशनर्स लाभार्थियों को वार्षिक सत्यापन ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाइन माह दिसम्बर तक सत्यापन करवाया जाना था। उन्होंने बताया कि पेंशन लाभार्थी समय पर भुगतान प्राप्त करने के लिए 11 जनवरी तक अपने नजदीकी ई-मित्र से सत्यापन करवा सकते हैं। यदि किसी पेंशनर्स का सत्यापन थीम (अंगूठे) से नहीं हो रहा है तो नगर परिषद करौली में उपस्थित होकर अपना वार्षिक सत्यापन करवाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned