स्वास्थ्य सूचकांकों में गिरावट नहीं होगी बर्दाश्त

करौली. जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि स्वास्थ्य सूचकांको में गिरावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By: Dinesh sharma

Published: 12 Jan 2021, 08:57 PM IST

करौली. जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि स्वास्थ्य सूचकांको में गिरावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कलक्टर ने कहा कि चिकित्साधिकारियों-चिकित्सकों को योजनाओं की बेहतर प्रगति और आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड-19 वैक्सीनेशन में खामियों को हर स्तर पर ड्राय रन के माध्यम से दूर करने की भी बात कही।

उन्होंने एएनसी रजिस्ट्रेशन की तुलनात्मक स्थिति और संस्थागत डिलेवरी की स्थिति कमजोर मिलने पर चिकित्साधिकारियों को कार्य योजनानुसार कार्य की हिदायत दी। वहीं सीएचसी सूरौठ की एएनएम द्वारा लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के लिए प्रस्ताव मांगे। कलक्टर ने विभाग की योजनाओं-कार्यक्रमों की बेहतर प्रगति के लिए विभागीय अधिकारियों को मॉनीटरिंग दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। जिला परिषद सीईओ शिवचरण मीना ने भी स्वस्थ्य सूचकांकों की प्रगति के लिए स्वयं के स्तर से समीक्षा पर जोर दिया।

सीएमएचओ डॉ. दिनेश चंद मीना ने पीपीटी के माध्यम से स्वास्थ्य सूंचकांको की बिंदूवार स्थिति से अवगत कराते हुए कमियों में सुधार की बात कही। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सतीश चंद मीना, आरसीएचओ डॉ. जयंतीलाल मीना, डीडी आईसीडीएस प्रभातीलाल जाट, पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता, पीएमओ हिंडौन डॉ नमोनारायण मीना, डीटीओ डॉ. विजयसिंह मीना, यूनीसेफ से डॉ. राजेश जैन सहित बीसीएमओ, जिला स्तरीय एनएचएम कार्मिक,सीएचसी-पीएचसी प्रभारी मौजूद रहे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned