scriptकरौली जिले में चार केन्द्रों पर इतने स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका | karauli news | Patrika News

करौली जिले में चार केन्द्रों पर इतने स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका

locationकरौलीPublished: Jan 16, 2021 08:39:00 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. कोरोना से जंग जीतने के लिए शनिवार से जिले में टीकाकरण का श्रीगणेश हुआ। प्रथम चरण में जिले के चार केन्द्रों पर टीकाकरण का आगाज हुआ है।

करौली जिले में चार केन्द्रों पर इतने स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका

करौली जिले में चार केन्द्रों पर इतने स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका

करौली. कोरोना से जंग जीतने के लिए शनिवार से जिले में टीकाकरण का श्रीगणेश हुआ। प्रथम चरण में जिले के चार केन्द्रों पर टीकाकरण का आगाज हुआ है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी केन्द्रों पर चिन्हित किए स्वास्थ्य कर्मियों में से 355 ने टीका लगवाया। इस मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों ने उत्साह के साथ टीका लगवाया।
करौली जिला मुख्यालय के मण्डरायल मार्ग स्थित नवीन चिकित्सालय भवन के ट्रोमा सेन्टर में टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजौरिया ने दोपहर में फीता काट टीकाकरण अभियान की औपचारिक शुरूआत की। सांसद ने टीकाकरण कक्ष में स्वास्थ्यकर्मियों से चर्चा की। इसके बाद टीकाकरण के बाद ऑब्र्जवेशन कक्ष में बैठे लाभार्थियों से भी चर्चा कर उनकी हौसलाफजाई करते हुए अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीकाकरण व भ्रांतियां दूर करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। वे बोले कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इस मौके पर जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता, आरसीएचओ व टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी डॉ. जयंतीलाल मीना सहित कई भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।
पहले दिन 355 लाभार्थियों को लगा टीका
कोविड- 19 से बचाव के लिए प्रथम चरण में जिले के चार केन्द्रों पर प्रथम दिन 400 लाभार्थियों में से 355 को टीका लगाया गया। आरसीएचओ व नोडल अधिकारी डॉ. जयंतीलाल मीना ने बताया कि इस दौरान करौली में 80, हिण्डौन सिटी में 98, सपोटरा में 85 तथा टोडाभीम में 92 लाभार्थियों ने वैक्सीन लगवाई।
45 पहुंचे ही नहीं
पहले दिन कुल 400 लाभार्थियों में से 45 लाभार्थी टीका लगवाने पहुंचे ही नहीं। जबकि चिकित्सा विभाग से लेकर प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा उन्हें टीका के लिए आने के लिए सूचना दी गई।
वार्ड बॉय को लगा पहला टीका
देश और प्रदेश स्तर से पीएम मोदी और सीएम गहलोत द्वारा टीकाकरण का आगाज करने के साथ ही जिला मुख्यालय के ट्रोमा सेन्टर में सुबह 11.50 बजे टीकाकरण का श्रीगणेश हुआ। पहला टीका एएनएम ट्रेनिंग सेन्टर के वार्डबॉय शिवजीप्रसाद माली को लगाया गया। इसके बाद अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया।
कोरोना के अंत की शुरूआत
करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजौरिया ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का शुभारंभ होने पर खुशी जताई। वे बोले कि लम्बे समय तक जनता कोरोना से पीडि़त रही। पीएम मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में देश के ही वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार की। आज टीकाकरण की शुरूआत के साथ ही अब कोरोना के अन्त की शुरूआत भी हो चुकी है। जनता में आशा है। उन्होंने खुशी जताई कि इस कोरोना के संकट के दौर में केन्द्र व राज्य सरकार ने मिलकर कार्य किया।

यह बोले लाभार्थी………….
टीका लगवाने के बाद मैं सहज महसूस कर रहा हूं। देश में ही वैक्सीन बनी है, जो खुशी की बात है। मुझे टीका लगवाए एक घण्टे का समय हो गया। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। मैं यही कहना चाहूंगा कि वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। कोरोना से जंग जीतने के लिए वैक्सीन कारगर औजार है। अब टीकाकरण शुरू होने के बाद कोरोना भी अपने अन्त की ओर जा रहा है।
राघवेन्द्र शुक्ला, नर्सिंग स्टाफ, करौली

आज मैने प्रथम चरण में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया है। इससे मुझे कोई परेशानी नहीं हुई।
उमेशकुमार सैनी, नर्सिंगकर्मी, करौली

ट्रेंडिंग वीडियो