script

करौली में तीन घण्टे इसलिए गुल रही बिजली

locationकरौलीPublished: Jan 23, 2021 09:43:44 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. यहां भूडारा बाजार जिला चौक पर शनिवार को एक विद्युत पोल के टूटने से करीब तीन घण्टे तक विभिन्न इलाकों की बिजली गुल रही।

करौली में तीन घण्टे इसलिए गुल रही बिजली

करौली में तीन घण्टे इसलिए गुल रही बिजली

करौली. यहां भूडारा बाजार जिला चौक पर शनिवार को एक विद्युत पोल के टूटने से करीब तीन घण्टे तक विभिन्न इलाकों की बिजली गुल रही। विद्युत निगम कार्मिकों द्वारा पोल को बदला गया, तब जाकर बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी।
जानकारी के अनुसार विद्युत पोल नीचे से गल गया था, जिससे वह टूट गया। इसके चलते करीब साढ़े तीन बजे से भूडारा बाजार क्षेत्र, बड़ा बाजार, वजीरपुर गेट इलाके में करीब तीन घण्टे तक बिजली ठप रही। विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता सचिन भाटी ने बताया कि विद्युत पोल के टूटने पर उसे बदलकर नया पोल लगाया गया। इसके बाद बिजली सुचारू हो पाई।
निरीक्षण में व्यवस्थाओं के साथ जांचा रिकार्ड
करौली. महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक प्रभाती लाल जाट ने शनिवार को यहां मण्डरायल मार्ग स्थित सामान्य चिकित्सालय के नवीन भवन में संचालित सखी वन स्टॉप सेन्टर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सेन्टर में व्यवस्थाओं को जांचते हुए रिकार्ड का अवलोकन किया। महिला अधिकारिता विभाग की ओर संचालित हो रहे सखी वन स्टॉप सेन्टर के निरीक्षण के दौरान सहायक निदेशक ने उपस्थित कार्मिकों को घरेलू हिंसा से पीडि़त महिलाओं को त्वरित सहायता दिलवाने एवं विभागीय गतिविधियों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। सहायक निदेशक ने बताया कि निरीक्षण में उपस्थित मिली केन्द्र प्रबंधक, परामर्श दाताओं एवं काउंसलर से घरेलू हिंसा से पीडि़त महिलाओं की सहायता के बारे में जानकारी ली।
साथ ही केन्द्र पर प्राप्त शिकायत के निस्तारण पर महिलाओं से दूरभाष पर जानकारी ली गई। इस पर महिलाओं ने संतोषजनक जवाब दिया। इस दौरान केन्द्र प्रबंधक रक्षा शर्मा, परामर्शदाता मोनिका रावत, राजकुमारी एवं सीमा कुमारी मौजूद थी। सहायक निदेशक के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम समन्वयक सतीश शर्मा साथ रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो