करौली के बाजारों में दिनभर इस तरह बनी रही लोगों की रेलमपेल

करौली. तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण की खातिर राज्य सरकार द्वारा जनअनुशासन पखवाड़े के तहत लागू किया गया सख्त कफ्र्यू जिला मुख्यालय पर पहले दिन सोमवार को ही ढीला होता नजर आया।

By: Dinesh sharma

Published: 19 Apr 2021, 08:34 PM IST

करौली. तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण की खातिर राज्य सरकार द्वारा जनअनुशासन पखवाड़े के तहत लागू किया गया सख्त कफ्र्यू जिला मुख्यालय पर पहले दिन सोमवार को ही ढीला होता नजर आया। जनअनुशासन और कोरोना गाइड लाइन की शहर के बाजारों में धज्जियां उड़ती रही। इस दौरान लोग कोरोना संक्रमण से बेफिक्र नजर आए। वहीं कोरोना का फैलाव रोकने के लिए दो दिन के लिए लगाया गया वीकेंड कफ्र्यू भी सोमवार को भीड़भाड़ की स्थिति को देख बेअसर होता नजर आया। हालांकि दोपहर में पुलिसकर्मियों ने विभिन्न बाजारों में गश्त की तो भीड़ इधर-उधर हो गई।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 60 घण्टे के वीकेंड कफ्र्यू के बाद सोमवार को सुबह से बाजार में रेलमपेल की स्थिति रही। सुबह से ही विभिन्न बाजारों में दुकानों का खुलना शुरू हो गया। वीकेंड कफ्र्यू में शहर में किराना की दुकानें बंद रही थी, लेकिन सोमवार को सुबह करीब 8 बजे से ही दुकानदार दुकानों पर पहुंच गए और दुकानें खुलने लगी।

तो कुछ देर बाद ही बाजारों में ग्राहकों की आवक भी शुरू हो गई। देखते देखते सुबह 9-10 बजे तक ही बाजारों में अच्छी खासी भीड़ नजर आने लगी। आगामी दिनों में शादी-विवाह के मद्देनजर ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए बाजारों में आए। अनाज मण्डी, सदर बाजार, हिण्डौनगेट, भूडारा बाजार आदि स्थानों पर किराना दुकानों पर सामान खरीदारी के चक्कर में लोग कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन को भुला बैठे।


पुलिस ने गश्त, लेकिन नहीं हुआ असर
दोपहर में कोतवाली थानाधिकारी रामेश्वर दयाल के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता गश्ता करता हुआ बाजारों में निकला तो भीड़ को देख पुलिस भी भौचक्की रह गई। थानाधिकारी सहित पुलिसकर्मियों ने लोगों से एक स्थान पर भीड़ नहीं करने की समझाइश की। साथ ही बाजारों में अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को वहां से घर जाने की समझाइश की। वहीं दुकानदारों से भी दुकानों पर ग्राहकों की अधिक भीड़ नहीं करने और गाइड लाइन की पालना कराने को कहा। इस दौरान कुछ देर को तो भीड़ कम हुई, लेकिन फिर वहीं स्थिति नजर आई।


बैंकों में रही भीड़
सोमवार को कई बैंक शाखओं में भी राशि लेन-देन के लिए सुबह के समय खूब भीड़ रही। हालांकि बैंक शाखाओं में अन्दर तो सोशल डिस्टेसिंग के मद्देनजर अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया, लेकिन बैंकों के बाहर भीड़ रहने से सोशल डिस्टेसिंग की पालना गायब दिखी।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned