करौली में बाजार खुलने का बदला समय, अब इतने समय तक खुलेंगी दुकानें

करौली. बाजार में उमड़ती भीड़ के बीच कोरोना गाइड लाइन की उड़ रही धज्जियों के मद्देनजर अब गाइड लाइन की पालना की खातिर जिला मुख्यालय के बाजार खुलने का समय कम कर दिया गया है।

By: Dinesh sharma

Published: 20 Apr 2021, 08:36 PM IST

करौली. बाजार में उमड़ती भीड़ के बीच कोरोना गाइड लाइन की उड़ रही धज्जियों के मद्देनजर अब गाइड लाइन की पालना की खातिर जिला मुख्यालय के बाजार खुलने का समय कम कर दिया गया है। अब बुधवार से करौली में सुबह 6 से दोपहर डेढ़ बजे तक ही बाजार में दुकानें खुलेंगी। वहीं थोक सब्जी मण्डी का संचालन भी माथुर स्टेडियम में होगा। मंगलवार को उपजिला कलक्टर देवेन्द्र सिंह परमार की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय में हुई किराना व्यापार संघ, फल-सब्जी विक्रेता संगठन के प्रतिनिधियों की बैठक में हुई वार्ता के बाद यह निर्णय किया है।

उपजिला कलक्टर परमार ने सभी से कफ्र्यू और कोरोना गाइड लाइन की पालना में सहयोग की अपील की। साथ ही बाजार में उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुझाव भी मांगे। बैठक के दौरान चर्चा में सामने आया कि वर्तमान में जन अनुशासन पखवाड़े के तहत लगे सख्त कफ्र्यू के बीच सुबह 5 से शाम 5 बजे तक दुकानें खोली जा रही हैं, लेकिन बाजारों में कफ्र्यू की पालना नहीं हो पा रही है। बाजारों में वेबजह लोग घूमते है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

वहीं ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन टूटना संभव नहीं है। इस चर्चा के दौरान बाजारों में दुकानें खोलने का समय कम करने का निर्णय करने पर सहमति जताई गई। इसके बाद फल-सब्जी व राशन की दुकानों का समय सुबह 6 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद शाम 6 बजे तक फल-सब्जी विक्रेता गली-गली जाकर फल-सब्जी बेच सकेंगे।

ताकि कोविड की चेन टूटे और कफ्र्यू की पालना हो सके। इस दौरान एसडीएम ने व्यापारियों से बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान नहीं देने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने एवं दुकानों के आगे सड़क पर अतिक्रमण नहीं करने की भी बात कही। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीना सहित तुलसीदास गोयनका, राजेश पंसारी, गिर्राजप्रसाद गुप्ता, मुनेश पाल आदि उपस्थित थे।

स्टेडियम में चलेगी मण्डी
बैठक में सामने आया कि वर्तमान में सब्जी मण्डी में भी खूब भीड़ उमड़ रही है, जिससे गाइड लाइन की पालना नहीं हो पा रही। ऐसे में थोक सब्जी मण्डी का संचालन भी माथुर स्टेडियम में करने का निर्णय किया गया।

कालाबाजारी की दें सूचना
प्रशासन की ओर से बाजार में वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने और कोरोना गाइड लाइन की पालना की सूचना को लेकर उपखण्ड कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। 24 घण्टे संचालित होने वाले नियंत्रण कक्ष के 07464-250025 दूरभाष नम्बर पर कालाबाजारी करने और गाइड लाइन के उल्लंघन कर दुकान खोलने पर सूचना दी जा सकती है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned