scriptकरौली में अंधड़ ने मचाई अफरा-तफरी, टूटे पेड़ और बिजली तार | karauli news | Patrika News

करौली में अंधड़ ने मचाई अफरा-तफरी, टूटे पेड़ और बिजली तार

locationकरौलीPublished: May 01, 2021 10:20:02 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में शनिवार सुबह कुछ समय के लिए आए अंधड़ ने नुकसान के साथ जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर डाला।

करौली में अंधड़ ने मचाई अफरा-तफरी, टूटे पेड़ और बिजली तार

करौली में अंधड़ ने मचाई अफरा-तफरी, टूटे पेड़ और बिजली तार

करौली. जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में शनिवार सुबह कुछ समय के लिए आए अंधड़ ने नुकसान के साथ जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर डाला। चंद समय के अंधड़ के चलते कई जगह पेड़ धराशायी हो गए, वहीं बिजली लाइनों के टूटने से इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई।
सुबह तेज अधंड़ के कारण करौली में नई सब्जी मण्डी के सामने दुकानों से सटा हुआ नीम का एक पुराना पेड़ धराशायी हो गया, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पेड़ के नीचे खड़े करीब आधा दर्जन फल-सब्जी के ठेला उसकी चपेट में आ गए। गनीमत रही कि पेड़ गिरने के साथ आवाज सुन फल-सब्जी विक्रेता ठेलों को छोड़ भाग गए और सड़क पर भी कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टल गया। लेकिन ठेले क्षतिग्रस्त हो गए, वहीं फल-सब्जी पेड़ के नीचे दबने से चकनाचूर हो गईं। घटना के दौरान सब्जी मण्डी में सब्जी के लिए लोगों का आना-जाना भी बना हुआ था।
पेड़ की मोटी-मोटी डालियां ठेलों पर गिरने के साथ समीप ही होटल के टीनशेड पर जा गिरी, जिससे टीनशेड़ भी क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं मुख्य रास्ता होने से काफी देर तक आवागमन भी बाधित रहा। बाद में पेड़ की डालियों को काटकर रास्ता सुचारू किया गया। वहीं इस दौरान विद्युत लाइन भी चपेट में आ गई। पेड़ के गिरने से एक निजी मोबाइल कंपनी की ऑप्टिकल फाइबर लाइन भी टूट गई। इसी प्रकार रणगमां तालाब क्षेत्र में आईटीआई के समीप, रीको क्षेत्र तथा मैग्जीन इलाके में भी पेड़ों के गिरने से विद्युत लाइनें टूटी गईं।
इसी प्रकार पाताली हनुमान मंदिर क्षेत्र में तेज के चलते पेड़ गिर गया, जिससे 33 केवी लाइन के तार टूट गए, जिससे कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। वहीं रास्ता बाधित हुआ, वहीं पेड़ की चपेट में विद्युत लाइन भी आ गई, जिससे एक पोल गिर गया और बिजली लाइन भी जमीन पर आ गिरी। क्षेत्र के लोगों के अनुसार निगम के अधिकारी-कर्मचारी कई घण्टे बाद मौके पर पहुंचे और लाइन को दुरुस्त करने में जुटे।

बिजली हुई गुल
विद्युत लाइनों के टूटने से इलाके की बिजली गुल हो गई, जिन्हें बाद में काफी मशक्कत के बाद जोड़कर बिजली आपूर्ति बहाल की गई। इस बीच लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

शो-रूम के टूटे शीशे
यहां हाथीघटा क्षेत्र में एक शो-रूम के तीसरे मंजिल पर लगा फ्रेम भी तेज अंधड़ के चलते उखड़ गया, जिससे उसमें लगे शीशे टूट गए। ये शीशे हाइवे पर गिरकर चकनाचूर हो गए। संचालक मोहित मित्तल ने बताया कि सुबह तेज अंधड़ के कारण फ्रेम उखड़ गया और शीशे टूट गए।
इनका कहना है
अंधड़ के चलते सुबह नई सब्जी मण्डी के समीप पेड़ गिरने से हिण्डौन गेट 11 केवी फीडर की लाइन के तार टूट गए। वहीं अंधड़ के चलते रीको क्षेत्र व आइटीआई फीडर क्षेत्र के 11 केवी के तार भी टूट गए, जिन्हें दुरुस्त कर बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई।
मोहित कटियार, सहायक अभियंता (शहर), करौली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो