नियमों का किया उल्लंघन तो पुलिस ने की यह कार्रवाई

करौली. महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर जिला पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है।

By: Dinesh sharma

Published: 05 May 2021, 10:46 AM IST

करौली. महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर जिला पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है। नियमों का उल्लंघन करने पर जिले के थानों की पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 740 जनों के चालान काटकर 82 हजार से अधिक जुर्माना वसूला गया।
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा कोरोना महामारी को लेकर लोगों की समझाइश की जा रही है। इसके बावजूद कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर मंगलवार को 740 जनों का चालान कर 82 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूला गया। उन्होंंने बताया कि इस दौरान जिले के विभिन्न थाना पुलिस द्वारा सार्वजनिक कार्य स्थल पर फैस मास्क-कवर नहीं पहनने पर 13 व्यक्तियों के चालान काटकर 2600 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार दुकानदार बिना मास्क लगाए व्यक्तियों को साम्रगी विक्रय करने पर 16 जनों के चालान काटकर 8 हजार का जुर्माना वसूला गया।

वहीं सार्वजनिक स्थान पर थूकना भी पांच जनों को भारी पड़ा। पांच जनों से पुलिस ने एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला। इसी प्रकार सार्वजनिक स्थान पर सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने पर 706 जनों का चालान कर 70 हजार 600 रुपए जुर्माना वसूला गया।

बेवजह घूमे बाजारों में, पुलिस ने किया क्वारंटीन
महामारी रेड-अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा में पुलिस सख्ती अपना रही है। मंगलवार को बिना कारण घूमते पाए जाने पर जिला पुलिस ने 374 वाहनों को जप्त कर 22 व्यक्तियों को क्वारंटीन कर दिया।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned