scriptलॉकडाउन का पहला दिन: बाजार से लेकर हाइवे तक रहा सन्नाटा | karauli news | Patrika News

लॉकडाउन का पहला दिन: बाजार से लेकर हाइवे तक रहा सन्नाटा

locationकरौलीPublished: May 10, 2021 07:48:01 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए राज्य सरकार की ओर से लागू किए गए लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को शहर के बाजार से लेकर हाइवे तक की सड़कें सुनसान हो गईं।

लॉकडाउन का पहला दिन: बाजार से लेकर हाइवे तक रहा सन्नाटा

लॉकडाउन का पहला दिन: बाजार से लेकर हाइवे तक रहा सन्नाटा

करौली. कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए राज्य सरकार की ओर से लागू किए गए लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को शहर के बाजार से लेकर हाइवे तक की सड़कें सुनसान हो गईं। हालांकि सुबह के समय सब्जी मण्डी और फल के ठेलों-दुकानों पर भीड़ जुटी तो पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए भीड़ को खदेड़ दिया। वहीं हॉस्पीटल मार्ग पर फल-सब्जी की दुकानों को बंद करा दिया। वहीं 11 बजे के निर्धारित समय तक किराना-परचून सहित अन्य अनुमत दुकानें खुली रही। इसके बाद गुलाब बाग से लेकर हिण्डौन गेट, चौधरी पाड़ा, फूटाकोट, सदर बाजार, सब्जी मण्डी, भूडारा बाजार, ट्रक यूनियन सहित अन्य स्थानों पर सन्नाटा पसर गया।
रोडवेज से लेकर निजी बसों के पहिये थमे रहे। केवल चिकित्सकीय सेवाओं के लिए दोपहिया-चौपहिया वाहनों की आवाजाही सड़कों पर दिखी। रोडवेज बस स्टैण्ड पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। रोडवेज प्रबंधन ने सभी बसों को करौली स्टैण्ड से हिण्डौन आगार भेज दिया। इससे बस स्टैण्ड परिसर पर सन्नाटा पसरा रहा। जबकि निजी बस स्टैण्ड पर बसों के पहिए थमे रहे। वहीं शहर में ऑटो-टेम्पों का भी संचालन नहीं हुआ। लॉक डाउन की पालना के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात रहे। इस दौरान सड़कों पर मिले युवकों को पुलिस ने समझाइश कर घर भेज दिया। साथ ही मोटरसाइकिल आदि वाहनों से निकलने पर उनसे पूछताछ करते हुए कार्रवाई की गई।
सड़क से हटवाए फल-सब्जी के ठेले, मची भगदड़
लॉक डाउन के पहले दिन यहां सामान्य चिकित्सालय के समीप संचालित नई सब्जी मण्डी में अधिकांश दुकानों को पुलिस ने सुबह जल्दी ही बंद करा दिया। वहीं मुख्य सड़क से फल-सब्जी के ठेलों को भी हटवा दिया। सुबह मण्डी खुलने के साथ ही मण्डी, अस्पताल मार्ग पर भीड़ होने लगी तो सुबह पुलिसकर्मी पहुंचे और अस्पताल मार्ग, हिण्डौन गेट, गुलाब बाग, स्टेडियम तक लगे हुए फल-सब्जी मण्डी के ठेलों को हटवा दिया। इसके चलते फल-सब्जी विक्रेताओं में भगदड़ सी मच गई। वे फल-सब्जी के ठेलों को लेकर गली-मोहल्लों में पहुंच गए, वहीं कुछेक सब्जी के ठेला नई सब्जी मण्डी के पीछे खाली जगह में खड़े नजर आए। इसके अलावा ट्रक यूनियन, शिकारगंज आदि इलाकों में भी सड़क के बीच फल-सब्जी मण्डी के ठेले नजर नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो