scriptउपखण्ड अधिकारी ने ली बैठक, ईद पर नमाज अदा करने को लेकर हुआ यह निर्णय | karauli news | Patrika News

उपखण्ड अधिकारी ने ली बैठक, ईद पर नमाज अदा करने को लेकर हुआ यह निर्णय

locationकरौलीPublished: May 13, 2021 08:20:44 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार की अध्यक्षता में गुरुवार को शहर के मुस्लिम धर्म के मौलवी, मुफ्ती एवं गणमान्य प्रतिनिधियों के साथ ईद के त्यौहार मनाने को लेकर बैठक आयोजित हुई।

उपखण्ड अधिकारी ने ली बैठक, ईद पर नमाज अदा करने को लेकर हुआ यह निर्णय

उपखण्ड अधिकारी ने ली बैठक, ईद पर नमाज अदा करने को लेकर हुआ यह निर्णय

करौली. उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार की अध्यक्षता में गुरुवार को शहर के मुस्लिम धर्म के मौलवी, मुफ्ती एवं गणमान्य प्रतिनिधियों के साथ ईद के त्यौहार मनाने को लेकर बैठक आयोजित हुई। इस मौके पर मस्जिदों के मौलवी, मुफ्ती और गणमान्य व्यक्तियों ने कोरोना संक्रमण से बचाव की दृष्टि से ईद की नमाज अपने-अपने घरों पर ही अदा करने का निर्णय लिया।
बैठक में धर्मगुरुओं ने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन व लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करने का आश्वासन दिया। साथ ही पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीना ने आमजन से भी अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों पर ना जाकर घरों पर ही रहें, मास्क का उपयोग करें, हाथों सेनेटाइज करनें के साथ नियमों की पालना करें, ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।
बैठक में समाज सेवी हाजी रुखसार अहमद, अमीमुददीन खान, सैय्यद फजले अहमद, जामा मस्जिद के मुफ्ती साजिद, मस्जिद अक्सा नदी गेट के हाफिज जिया, मस्जिद पठानान के हाफिज इमरान, मुफ्ती इस्लाम, हाफिज वसीम, अब्दुल हाफीज, मोहम्मद इस्लाम रसीदी, हाफिज शफीक अहमद, हाफिज अब्दुल्ला आदि मौजूद थे।
दिशा-निर्देश जारी
करौली. जिला मजिस्ट्रेट व जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण संक्रमितों के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए ईदुलफितर त्यौहार मनाए जाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि जिले मे 10 मई से 24 मई तक महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा की निरन्तरता में लॉकडाउन घोषित किया गया है।
इस अवधि के दौरान सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रखे जाने के निर्देश पूर्व में ही जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने ईदुलफितर त्योहार के अवसर पर इबादत अपने घर पर ही रहकर करने की अपील की है, जिससे की संक्रमण से आमजन सुरक्षित रह सके। इस संबंध में उन्होंने समस्त थानाधिकारियों को लॉकडाउन व जारी की गई गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो