करौली जिले में काबू में आ रहा कोरोना, जिले में महज एक रोगी मिला

करौली. अप्रेल-मई माह में जिले में पैर पसार कर आमजन में भय व्याप्त करने वाला कोरोना वायरस अब जिले में लगभग काबू की स्थिति में आ गया है।

By: Dinesh sharma

Published: 11 Jun 2021, 10:32 PM IST

करौली. अप्रेल-मई माह में जिले में पैर पसार कर आमजन में भय व्याप्त करने वाला कोरोना वायरस अब जिले में लगभग काबू की स्थिति में आ गया है। पिछले दिनों से धीमी पड़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब लगभग पूरी तरह मंद पड़ गई है। इससे जिलेवासी सुकून महसूस करने लगे हैं। वहीं चिकित्सा विभाग और प्रशासन भी राहत में है। हालांकि जिले में अभी कोरोना के करीब 76 एक्टिव केस हैं।

कोरोना के काबू में आने का नमूना यह है कि जिले में शुक्रवार को महज एक कोरोना संक्रमित रोगी मिला है। करीब ढाई माह बाद जिले में मात्र एक कोरोना संक्रमित रोगी मिला है। इससे चिकित्सा विभाग अब पूरी तरह राहत महसूस कर रहा है। सामान्य चिकित्सालय के कोरोना वार्ड प्रभारी जगमोहन माली ने बताया कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में जिले में केवल एक 37 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। उन्होंने बताया कि जिले के 235 नमूनों की जांच की गई, जिसमें से केवल एक पॉजीटिव केस मिला है। वहीं सामान्य चिकित्सालय में लिए गए 118 नमूनों की जांच में एक भी संक्रमित रोगी नहीं मिला है।

गौरतलब है कि अप्रेल और मई माह में जिले में कई बार एक साथ 200 से अधिक संक्रमित रोगी मिले तो वहीं एक बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक साथ 300 को पार कर गया था, जिससे आमजन में दशहत हो गई थी, वहीं चिकित्सा विभाग और प्रशासन की भी सांसें फूली रही, लेकिन अब सभी राहत महसूस कर रहे हैं।

चार वार्ड और तीन मरीज
कोरोना के पैर पसारने के बाद अप्रेल माह के दूसरे पखवाड़े और मई की शुरूआत में यहां सामान्य चिकित्सालय स्थित कोविड वार्डों में लगभग सभी पंलग संक्रमित रोगियों से भर गए थे और ऑक्सीजन का भी टोटा पडऩे लगा। वहीं अन्य चिकित्सा संसाधनों के लिए भी भागदौड़ करनी पड़ी, लेकिन अब काबू में आई कोरोना की रफ्तार के बाद चिकित्सालय के कोरोना वार्ड खाली हो गए हैं। कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए आईसीयू सहित बनाए गए चार वार्डों में कुल 80 पलंग हैं। जबकि शुक्रवार को तीन संक्रमित रोगी भर्ती थे। वहीं शुक्रवार को आईसीयू में एक भी रोगी भर्ती नहीं था।

वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान जारी
भाजपा की ओर से आमजन को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूकता अभियान जारी है। भाजपा के जिला वैक्सीनेशन प्रभारी वीरेन्द्र मित्तल ने बताया कि आमजन को वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned